दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पीएम मोदी ने लक्षद्वीप को दी ₹12 सौ करोड़ की सौगात

PM Modi in Kavaratti: पीएम मोदी इन दिनों दक्षिण के राज्यों के दौरे पर हैं. इस बीच आज वह लक्षद्वीप में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इससे पहले वह रोड शो में शामिल हुए.

By ANI

Published : Jan 3, 2024, 1:09 PM IST

PM Modi in Kavaratti inaugurate lay foundation stone of several development projects
पीएम मोदी ने लक्षद्वीप को दी ₹12 सौ करोड़ की सौगात

कावारत्ती : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लक्षद्वीप के दौरे पर राजधानी कावारत्ती पहुंचे. प्रधानमंत्री ने यहां 12 सौ करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस बीच, प्रधानमंत्री का बुधवार को केरल के त्रिशूर में भारतीय जनता पार्टी के महिला सम्मेलन में विभिन्न क्षेत्रों की दो लाख महिलाओं की एक सामूहिक सभा को भी संबोधित करने का कार्यक्रम है.

प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए त्रिशूर शहर में बैनर और होर्डिंग लगाए गए हैं. वह रोड शो और सार्वजनिक बैठकों को संबोधित करेंगे. भाजपा की केरल इकाई द्वारा पीएम मोदी को बधाई देने के लिए आज थेक्किंकडु मैदान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम विषय 'स्त्री शक्ति मोदिक ओप्पम' (मोदी के साथ महिलाओं को सशक्त बनाना) है. महिला आरक्षण विधेयक को संसद के दोनों सदनों में सफलतापूर्वक पारित कराने के उपलक्ष्य में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अलग-अलग पृष्ठभूमि की महिलाओं को आमंत्रित किया गया है. अपने केरल दौरे से पहले पीएम मोदी ने आज लक्षद्वीप में विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. प्रधानमंत्री मंगलवार को लक्षद्वीप पहुंचे और लक्षद्वीप की प्रगति से संबंधित पहलुओं पर एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी. उन्होंने चेंगलपट्टू जिले के कलपक्कम में परमाणु अनुसंधान केंद्र इंदिरा गांधी में प्रदर्शन फास्ट रिएक्टर ईंधन पुनर्प्रसंस्करण संयंत्र (डीएफआरपी) को राष्ट्र को समर्पित किया.

ये भी पढ़ें- भारतीय युवा एक साहसी और नयी दुनिया बना रहे हैं: पीएम मोदी

ABOUT THE AUTHOR

...view details