दिल्ली

delhi

कांग्रेस पर बरसे PM मोदी, बोले- विदेशियों के साथ मिल कर दी मेरे नाम की 'सुपारी'

By

Published : Apr 1, 2023, 7:32 PM IST

Updated : Apr 1, 2023, 8:30 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एमपी की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान पीएम ने कई स्कूली बच्चों से बात की. पीएम ने अपने संबोधन में कांग्रेस और गांधी परिवार पर तीखा हमला बोलते हुए तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया.

Etv Bharat
Etv Bharat

पीएम मोदी ने वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन किया

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से भोपाल-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस अवसर पर मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव मौजूद रहे. पीएम ने ट्रेन में मौजूद स्कूली बच्चों के साथ बातचीत की. मोदी ने ट्रेन में सवार कर्मचारियों से भी बात की. पीएम मोदी ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार का उद्देश्य रेलवे क्षेत्र को बदलना और नागरिकों के लिए यात्रा को सुविधाजनक बनाना है. भाषण के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा.

बच्चों ने सुनाई कविता: वंदे भारत ट्रेन के अंदर स्कूली छात्रों ने पीएम मोदी के साथ चर्चा की. इसके लिए भोपाल के 37 स्कूलों के 216 विद्यार्थियों का शामिल किया गया था. इन सभी विद्यार्थियों का दूरदर्शन द्वारा ट्रेनिंग प्रोग्राम भी किया गया था. कुछ छात्रों ने पीएम मोदी को उनकी पेंटिंग भी भेंट की. छात्राओं ने पीएम मोदी को कविता भी सुनाई. ट्रेन के अंदर पीएम से बात करते हुए छात्रों ने अपनी खुशी जाहिर की और सवाल-जवाब भी किए.

PM ने बताया प्रोफेशनल ट्रेन: PM मोदी ने पीएम ने कहा कि मुझे इस देश की सबसे आधुनिक ट्रेन रवाना करने का आप लोगों ने मौका दिया. यही वो स्टेशन है जिस पर देश का कोई पीएम लगातार दो बार आया हो. इसका उन्हे गौरव हासिल हुआ है. यह आधुनिक भारत का आधुनिक स्टेशन और ट्रेन है. यह तिहरा समागम है. इस स्टेशन पर जो यात्री दिल्ली जा रहे हैं उन्हे देश की सबसे प्रोफेशनल ट्रेन मिली है. प्रोफेशनल लोगों के लिए यह प्रोफेशनल ट्रेन है. बच्चों से बात करके मन प्रफुल्लित हो गया.

अप्रैल फूल तो नहीं बनाया:2023 के आखिरी महीनों में एमपी में विधानसभा चुनाव हैं जिसको लेकर कांग्रेस-भाजपा में वार पलटवार जारी है. 1 अप्रैल को कार्यक्रम रखने पर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसा. पीएम ने कहा कि मैंने अधिकारियों और रेल मंत्री से पूछा कि कहीं कांग्रेसी यह ना कहें कि मोदी भोपाल और एमपी के लोगों को अप्रैल फूल तो नहीं बना रहे.

PM मोदी के भोपाल दौरे से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें

PM के खिलाफ सुपारी:पीएम मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर निशाना साधते हुए कहा कि अपनी अक्षमता को छुपाने के लिए मेरे खिलाफ तरह-तरह का प्रपंच रचा जा रहा है और प्रोपेगंडा फैलाया जा रहा है. आज हमारे देश में कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने संकल्प लिया है कि मोदी की छवि को न सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी धूमिल करना है. वो मेरी कब्र खोदना चाहते हैं. इसके लिए सारे हथियार इस्तेमाल कर रहे हैं. इन लोगों ने मोदी के खिलाफ सुपारी दी है, जिसमें न सिर्फ भारत बल्कि विदेशी भी शामिल हो गए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि विदेश में बैठकर लोग मेरी इमेज को तार-तार करने पर कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

तुष्टिकरण ने देश को पिछड़ा बनाया:पीएम मोदी ने देश की पिछली सरकारों पर तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि, कांग्रेस और गैर NDA सरकारों ने वोट बैंक के लिए तुष्टिकरण की राजनीति की और योजनाएं लॉन्च की. देश को एक परिवार ने पिछड़ा बनाया. इसी एक परिवार ने कभी किसी की समस्याओं के बारे में नहीं पूछा. बस अपना हित साधने का काम किया. पीएम ने कहा कि आम आदमी और सामान्य भारतीय परिवार की ट्रेन को बदहाल छोड़ा. इसके आधुनिकीकरण पर काम नहीं किया. आजादी के बाद बने बनाए रेल नेटवर्क को लावारिस छोड़ दिया.

PM ने कहा मैनें किया नार्थ ईस्ट में विकास: पीएम मोदी ने कहा कि महज राजनीतिक फायदे के लिए रेलवे के विकास को बलि चढ़ा दिया गया. नार्थ ईस्ट के प्रदेशों को रेल नेटवर्क से नहीं जोड़ा. पीएम ने कहा कि 2014 के बाद मैनें नार्थ ईस्ट राज्यों को रेलवे नेटवर्क से जोड़ने पर काम शुरु किया. 2014 से पहले रेलवे को लेकर केवल बुरी खबरें ही आती थीं. मानव रहित फाटक पर स्कूल बच्चों की मौत और ट्रेन दुर्घटनाओं की खबरें आती थी. अब यही भारतीय रेल कवच प्रणाली के जरिए सबसे सुरक्षित है. आज रेलवे सफाई के लिए जाना जाता है. पहले रेलवे की कालाबाजारी का स्टिंग ऑपरेशन होता था. मगर अब ऐसा नहीं है.

Last Updated : Apr 1, 2023, 8:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details