दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Kejriwal Announces freebies: CM केजरीवाल का दावा 'AAP से डरते हैं PM मोदी', MP में संविदाकर्मियों को रेगुलर करने का वादा

भोपाल पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मोदी और शिवराज सरकार पर भी निशाना साधा है. केजरीवाल ने कहा पीएम मोदी आप से डरते हैं. आप ने मध्यप्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. दिल्ली सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश में अब आम आदमी पार्टी जनता का लिए विकल्प बनेगी.

By

Published : Mar 14, 2023, 6:45 PM IST

arvind kejriwal said pm modi is afraid of aap
एमपी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल

भोपाल (With Agency Input-PTI)। दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को भोपाल में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी AAP से डरते हैं और लोकसभा चुनाव में उन्हें नुकसान होगा. मध्य प्रदेश में अपना जनाधार बढ़ाने की आप की कोशिशों के बीच केजरीवाल पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ भोपाल में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित करने पहुंचे. मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. पार्टी ने ऐलान किया है कि वह राज्य की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

शेर को उसकी मांद में चुनौती: केजरीवाल ने स्टेट हैंगर के बाहर पत्रकारों से कहा, 'मोदीजी आप से डरते हैं जैसे हमने गुजरात में प्रदर्शन किया है, जैसे बाघ को उसकी मांद में चुनौती देना और जिस तरह से लोगों ने हमारा समर्थन किया.' बता दें पिछले साल के गुजरात चुनाव में, भाजपा ने 182 सदस्यीय सदन में रिकॉर्ड 156 सीटें जीती थीं. आप ने 5 सीटों और करीब 13 फीसदी वोट शेयर के साथ राज्य में अपना खाता खोला.

आप बनेगी विकल्प:केजरीवाल ने कहा, कि आजादी के बाद से कांग्रेस ने 45 वर्षों तक राज्य पर शासन किया, जबकि भाजपा लगभग 30 वर्षों तक सत्ता में रही. उन्होंने कहा कि लोग उनसे तंग आ चुके हैं क्योंकि कुछ नहीं हुआ और राज्य में कोई विकल्प उपलब्ध नहीं था. केजरीवाल ने कहा कि अब आप उनके लिए विकल्प हैं. अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बार संसदीय चुनाव में मोदी को नुकसान होगा.

Also Read: एमपी से जुड़ी खबरें भी पढ़ें

Kejriwal in MP: 'सत्ता में आए तो बिजली और स्वास्थ्य सेवाएं देंगे मुफ्त, किसानों को मिलेगा मुआवजा'

Minister Hardeep Singh: एमपी में 'काऊ कार्ड', क्या गाय पालने वाले नेता को ही मिलेगा इस बार टिकट ?

निकाय चुनावों में प्रदर्शन से उत्साहित: आम आदमी पार्टी ने पिछले साल पंजाब के चुनावों में जीत हासिल की थी. आप जुलाई-अगस्त 2022 में मध्य प्रदेश शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में अपने प्रदर्शन से उत्साहित है. जहां आप ने दावा किया कि उसने 6.3 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया था. आप ने स्थानीय निकाय चुनावों के लिए 1,500 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था और पार्टी राज्य के विंध क्षेत्र में सिंगरौली में मेयर का पद जीतने में सफल रही.

अरविंद केजरीवाल का वादा एमपी में ये सब होगा मुफ्त:आम आदमी पार्टी के संयोजक CM अरविंद केजरीवाल ने भोपाल में मुफ्त की योजनाओं वाले वादों की ऐसी झड़ी लगाई कि लोग दंग रह गए. उन्होने कहा कि AAP की मध्य प्रदेश में सरकार बनी तो दिल्ली, पंजाब की तर्ज पर कई मुफ्त की योजनाएं एमपी में भी लान्च होंगी. इसमें फ्री बिजली, फ्री एज्यूकेशन और हेल्थकेयर शामिल होगा. भोपाल के BHEL मैदान में जनसभा में केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार संविदा कर्मचारियों को रेगुलर करने का काम करेगी. उन्होने कहा कि बस मध्य प्रदेश की जनता एक बार केरजरीवाल को मौका देकर देखें. फिर होगा असल बदलाव. भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाएंगे एमपी को केजरीवाल. दिल्ली-पंजाब जैसे ही एमपी में भी सब कुछ होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details