दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दसवीं की परीक्षा रद्द करने पर खुशी, 12वीं कक्षा पर भी हो अंतिम निर्णय : प्रियंका

कोरोना वायरस की वजह से CBSE की 12वीं की परीक्षाएं टाल दी गई हैं, जबकि 10वीं की परीक्षाओं को रद्द किया गया है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द करने के केंद्र के फैसले पर खुशी जताई है.

By

Published : Apr 14, 2021, 4:20 PM IST

Pleased
Pleased

नई दिल्ली : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द करने के केंद्र के फैसले पर खुशी जताई है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि 12वीं कक्षा की परीक्षा के बारे में भी कोई अंतिम निर्णय लिया जाए.

उन्होंने ट्वीट किया कि खुशी हुई कि आखिरकार सरकार ने 10 वीं कक्षा की परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया. बहरहाल 12वीं कक्षा की परीक्षा के बारे में भी अंतिम निर्णय लेना चाहिए. जून तक छात्रों को बेवजह के दबाव में रखने का कोई मतलब नहीं है. प्रियंका ने कहा कि यह अनुचित है. सरकार से आग्रह करती हूं कि अभी फैसला किया जाए.

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने देश भर में कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बुधवार को सीबीएसई की 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द कर दी. जबकि 12वीं कक्षा की परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय शिक्षा सचिव तथा अन्य शीर्ष अधिकारियों की मौजूदगी में हुई एक बैठक में इस बारे में फैसला लिया गया.

यह भी पढ़ें-CBSE: 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द, 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं टाली गईं

प्रियंका ने पिछले कुछ दिनों में कई बार यह मांग उठाई थी कि 10वीं और 12वीं कक्षाओं की परीक्षाएं रद्द की जाएं. दोनों ही कक्षाओं की परीक्षाएं चार मई से शुरू होनी थी. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई अन्य नेताओं ने भी कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरों के मद्देनजर सीबीएसई की परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details