दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बिहार चुनाव : वोट डालने के लिए ग्रामीणों ने नदी पर बना डाला पुल

दरभंगा की पांच विधानसभा सीट हायाघाट, बहादुरपुर, केवटी, जाले और दरभंगा शहरी में मतदाता अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं. वहीं, सिरनिया पंचायत के मतदाताओं ने बांस का अस्थाई पुल बनाकर बूथ तक पहुंचे.

By

Published : Nov 7, 2020, 4:13 PM IST

third-phase-poll in bihar
बिहार चुनाव

दरभंगा: बिहार में लोकतंत्र के महापर्व में मतदाताओं का उत्साह चरम पर है. लोग बढ़-चढ़ कर मतदान में भाग ले रहे हैं. वहीं, दरभंगा जिले में हायाघाट विधानसभा क्षेत्र के सिरनिया पंचायत के घरारी टोला के लोगों ने आपसी सहयोग से मतदान करने के लिए बागमती नदी पर बांस का अस्थाई पुल बनाया है, ताकि मतदाताओं को किसी प्रकार की कठिनाई न हो.

मतदान करने के लिए लोगों ने बना डाला चचरी पुल
वोट करने के लिए गांव के लोगों ने चचरी पुल बना डाला, ताकि वे मजबूत सरकार चुनने में अपनी भूमिका निभा सकें. स्थानीय निवासी परवेज का कहना है कि आजादी के बाद से आज तक किसी जनप्रतिनिधि ने इस क्षेत्र के विकास पर ध्यान नहीं दिया है. जिसके चलते हम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. हम लोगों का मतदान केंद्र बागमती नदी के दूसरी तरफ बनाया गया है, जिसको देखते हुए हम लोगों ने आपसी सहयोग से इस चचरी पुल का निर्माण किया है, ताकि मजबूत लोकतंत्र की स्थापना हो और हमारे क्षेत्र का विकास हो सके.

वोट डालने के लिए लोगों ने नदी पर बनाया अस्थाई पुल

वहीं, दरभंगा जिले के पांच विधानसभा क्षेत्र में कुल 14 लाख 72 हजार मतदाता अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं. वहीं, हायाघाट विधानसभा में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है. जहां महागठबंधन से आरजेडी प्रत्याशी भोला यादव, एनडीए से बीजेपी प्रत्याशी रामचंद्र साह और जन अधिकार पार्टी से पप्पू हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details