दिल्ली

delhi

इंडिगो फ्लाइट की टॉयलेट में यात्री छिपकर पी रहा था सिगरेट, फायर अलार्म बजते ही दौड़ पड़े क्रू मेंबर्स

By

Published : Mar 31, 2023, 12:27 PM IST

Updated : Mar 31, 2023, 1:22 PM IST

मुंबई से गोरखपुर आ रही इंडिगो फ्लाइट की टॉयलेट में चुपके से एक यात्री ने सिगरेट पीना शुरू कर दिया. इससे फ्लाइट का फायर अलार्म बज उठा. प्लेन में सवार यात्री भी सहमे रहे.

यात्री पुलिस हिरासत में है.
यात्री पुलिस हिरासत में है.

फ्लाइट में सिगरेट पीने वाले यात्री काे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

गोरखपुर :मुंबई से गोरखपुर आ रही इंडिगो फ्लाइट की टॉयलेट में चुपके से एक यात्री ने सिगरेट पीना शुरू कर दिया. इससे फ्लाइट का फायर अलार्म बज उठा. इस पर क्रू मेंबर्स दौड़ पड़े. उन्होंने यात्री काे फौरन सिगरेट बुझाने के लिए बोला. वहीं फायर अलार्म बजने पर कुछ देर तक यात्री सहमे रहे. गोरखपुर एयरपाेर्ट पर फ्लाइट के लैंड होने के बाद यात्री पर मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि गुरुवार को मुंबई से यात्रियों को लेकर इंडिगो की एक फ्लाइट गोरखपुर आ रही थी. यह फ्लाइट 6E- 544 मुंबई से रोजाना उड़ान भरती है. यह रोज शाम को 6 बजे गोरखपुर में लैंड करती है. गुरुवार को इस फ्लाइट में बिहार के गोपालगंज जिले के पुरैना महेशपुर का रहने वाला कृष्ण कुमार मिश्रा भी सफर कर रहा था. इस दौरान वह फ्लाइट की टॉयलेट में गया. वहां चुपके से सिगरेट पीने लगा. धुएं के कारण फ्लाइट का फायर अलार्म बज उठा. इस पर क्रू मेंबर के साथ यात्री भी सहम गए. उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया. क्रू मेंबर ने कृष्ण कुमार काे पकड़ लिया. इसके बाद सिगरेट काे बुझवाया.

फ्लाइट के गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचने पर एयर लाइंस के सुरक्षा अधिकारी की तहरीर पर यात्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया. कैंट थाने की पुलिस ने यात्री काे गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए यात्री ने बताया कि जब वह फ्लाइट में सवार होने जा रहा था तो उससे कोई पूछताछ नहीं की गई, न ही उसकी चेकिंग की गई. इससे वह सिगरेट और लाइटर लेकर फ्लाइट में चढ़ने में कामयाब रहा. उसे सिगरेट पीने की धुन सवार हुई तो वह शौचालय में चला गया. एसपी सिटी ने बताया कि कैंट थाना पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है. शुक्रवार को न्यायालय का जो भी फैसला आएगा, पुलिस उसके अनुसार कार्रवाई करेगी. हालांकि इस मामले में उसे जमानत मिल जाएगी, ऐसी कानून में व्यवस्था है. बड़ा सवाल यह है कि सुरक्षा में हुई चूक से बड़ा हादसा भी हो सकता था.

यह भी पढ़ें :जिनोम सीक्वेंसिंग से गंभीर बीमारियों का गोरखपुर एम्स में होगा इलाज, जानिए कैसे?

Last Updated : Mar 31, 2023, 1:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details