दिल्ली

delhi

हिमाचल प्रदेश: इस पंचायत में पति-पत्नी का राज, पत्नी प्रधान तो पति बना उपप्रधान

By

Published : Jan 18, 2021, 2:26 PM IST

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के गोहर विकासखंड की शाला पंचायत से एक दिलचस्प खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक यहां पति-पत्नी ने प्रधान व उपप्रधान पद पर जीत हासिल की है. इससे पंचायत में खुशी का माहौल है. दरअसल यहां पर मीनाक्षी ठाकुर प्रधान बनीं, जबकि इनके ही पति राजकुमार ठाकुर पंचायत के उपप्रधान बने हैं.

Panchayati Raj Election in mandi
पति-पत्नी ने प्रधान व उपप्रधान पद पर जीत हासिल की

मंडी/गोहर: हिमाचल में पंचायती राज चुनाव के प्रथम चरण के मतदान के बाद अब प्रधान उप प्रधान व वार्ड सदस्यों के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के गोहर विकासखंड की शाला पंचायत से एक दिलचस्प खबर सामने आ रही है.

जानकारी के मुताबिक यहां पति-पत्नी ने प्रधान व उपप्रधान पद पर जीत हासिल की है. इससे पंचायत में खुशी का माहौल है. दरअसल यहां पर मीनाक्षी ठाकुर प्रधान बनी, जबकि इनके ही पति राजकुमार ठाकुर पंचायत के उपप्रधान बने हैं.

पत्नी को चुनावी मैदान में उतारा

बताया जा रहा है कि राजकुमार ठाकुर इससे पहले यहां प्रधान पद पर आसीन थे और पंचायत के लिए उन्होंने 5 करोड़ से अधिक विकास कार्य करवाए, लेकिन इस चुनाव में प्रधान पद की सीट महिला के लिए आरक्षित होने के कारण इन्होंने अपनी पत्नी को चुनावी मैदान में उतारा. जिन्होंने जीत भी हासिल कर ली है.

पढ़ें:जम्मू कश्मीर के इस गांव में पहली बार पहुंची बिजली

खुद उप प्रधान पद के लिए चुनाव लड़ रहे थे

वहीं, राजकुमार ठाकुर खुद उप प्रधान पद के लिए चुनाव लड़ रहे थे, इन्होंने भी जीत हासिल की है. बता दें कि गोहर पंचायत मनरेगा में किए गए अद्भुत कार्यों के दम पर दूसरी पंचायतों के लिए विकास की एक मिसाल बन गई है. यहां मनरेगा के तहत 2019-20 में रिकॉर्ड 5 करोड़ से अधिक कार्य हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details