दिल्ली

delhi

पाकिस्तान से लौटी गीता को नहीं मिले परिजन, 40 परिवारों बताया अपनी बेटी

By

Published : Dec 17, 2020, 11:11 PM IST

देशभर के लगभग 40 परिवारों ने दावा किया है कि पाकिस्तान से लौटी गीता, उनकी लापता बेटी है. इस बात की जानकारी गीता की देखभाल करने वाली आनंद सर्विस सोसायटी ने दी है. ईटीवी भारत पाठकों-दर्शकों से गीता के परिवार की तलाश में मदद करने की अपील करता है.

पाकिस्तान से लौटी गीता
पाकिस्तान से लौटी गीता

मुंबई : देशभर के लगभग 40 परिवारों ने दावा किया है कि पाकिस्तान से लौटी गीता, उनकी लापता बेटी है. सभी परिवारों ने दावा किया है कि वह बहरी और गूंगी लड़की, जो बचपन में गलती से पाकिस्तान चली गई थी और अब भारत लौट आई, उनकी लापता बेटी है.

इनमें से तीन परिवार महाराष्ट्र के हैं जिन्होंने यह दावा किया है. इस बात की जानकारी गीता की देखभाल करने वाली आनंद सर्विस सोसाइटी ने दी है.

अब तक उनमें से कई के डीएनए परीक्षण किए जा चुके हैं और उनकी रिपोर्ट गीता के डीएनए से मेल नहीं खाती. हालांकि अभी भी, कई दावेदारों के डीएनए परीक्षण किए जाने हैं.

नासिक में परिवार की तलाश के दौरान गीता

संगठन ने अपने पदाधिकारियों के साथ महाराष्ट्र और तेलंगाना के कई गांवों में गीता को भेजा और वहां उसके विवरण के अनुसार रेलवे स्टेशनों और गांवों में खोज की जा रही है.

नासिक में परिवार की तलाश के दौरान गीता

उसके जैविक माता-पिता अभी भी नहीं मिले हैं, लेकिन 40 परिवारों ने दावा किया है कि, गीता उनकी लापता बेटी है.

बता दें कि गीता लगभग 30 साल की बहरी और गूंगी लड़की है, जो किसी ट्रेन में 20 साल पहले गलती से पाकिस्तान चली गई थी.

पाकिस्तानी रेंजरों ने उसे लाहौर स्टेशन पर समझौता एक्सप्रेस में बैठे पाया था. 26 अक्टूबर 2015 को तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के विशेष प्रयासों के कारण उसे भारत लाया गया था.

गीता की तलाश से जुड़ी अन्य खबरें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details