दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 3, 2023, 9:40 AM IST

Updated : Jan 3, 2023, 1:09 PM IST

ETV Bharat / bharat

भारत-पाक बॉर्डर पर BSF की बड़ी करवाई, जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया

पंजाब में अमृतसर के अजनाला सेक्टर में बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया.

Etv Bharat Pak intruder shot dead by BSF at Punjab border
Etv Bharat जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया

नई दिल्ली:सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब में मंगलवार को सुबह भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक हथियारबंद पाकिस्तानी घुसपैठिए को गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गयी. अधिकारियों ने बताया कि घुसपैठ की इस कोशिश का सुबह करीब आठ बजे पता चला और सुरक्षाबलों ने इसके बाद घुसपैठिए का शव और वहां एक हथियार भी बरामद किया. बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, सुबह करीब साढ़े आठ बजे गुरदासपुर सेक्टर में चन्ना सीमा चौकी पर तैनात बीएसएफ जवानों ने एक सशस्त्र पाकिस्तानी घुसपैठिए की संदिग्ध गतिविधि देखी. जवानों ने संदिग्ध घुसपैठिए को ललकारा और उसे गोली मार कर ढेर कर दिया.

प्रवक्ता ने कहा, पाकिस्तानी घुसपैठिए के शव के पास एक बंदूक भी बरामद की गयी और इलाके की गहन तलाशी ली जा रही है. उन्होंने बताया कि घुसपैठिए के पास से अत्याधुनिक 'पंप एक्शन' शॉटगन बरामद की गयी जो एक से ज्यादा गोलियां चलाने में सक्षम होती है. बीएसएफ अधिकारियों ने पहले बताया था कि घुसपैठ की दो घटनाएं हुई लेकिन बाद में उन्होंने स्पष्ट किया कि केवल एक ही घटना हुई. यह 2023 में सीमा पर पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराने की पहली घटना है. पिछले साल बीएसएफ ने पंजाब में 553 किलोमीटर लंबी भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो घुसपैठियों को मार गिराया था और 23 पाकिस्तानियों को पकड़ा था.

सोमवार को सुरक्षाबल ने एक किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन के साथ एक ड्रोन बरामद किया था जिसे 31 दिसंबर को गुरदासपुर सेक्टर के कसोवाल इलाके में जवानों ने मार गिराया था.

Last Updated : Jan 3, 2023, 1:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details