दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Operation Hasta: भाजपा नेता शेट्टार को शामिल करने के लिए कांग्रेस का 'ऑपरेशन हस्त'?

उत्तर कर्नाटक में भाजपा के लिंगायत समुदाय के वरिष्ठ नेता जगदीश शेट्टार को लुभाने के लिए कांग्रेस पार्टी "ऑपरेशन हस्त" चलाने की तैयारी कर रही है. जगदीश शेट्टार विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट को लेकर भाजपा आलाकमान के रुख से तंग आ चुके हैं.

By

Published : Apr 15, 2023, 10:57 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

बेंगलुरु: बीजेपी नेता जगदीश शेट्टार जिद कर रहे हैं कि उन्हें हुबली धारवाड़ केंद्रीय निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी का टिकट दिया जाना चाहिए. उन्होंने इस मामले में दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात भी की है.

कहा जाता है कि पार्टी के नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार को कांग्रेस पार्टी में शामिल करने के लिए सभी तरह के प्रयास किए, जैसे उन्होंने पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी को आकर्षित किया, जो बेलगाम जिले के एक प्रभावशाली नेता हैं.

भारतीय जनता पार्टी वरिष्ठ नेता जगदीश शेट्टार को टिकट न देकर उन्हें अपमानित कर रही है, ऐसा कहकर कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने जगदीश शेट्टार को पार्टी में शामिल होने की पेशकश की है. शमनूर शिवशंकरप्पा, कांग्रेस पार्टी के लिंगायत समुदाय के एक वरिष्ठ नेता और शेट्टार परिवार के रिश्तेदार, पूर्व मंत्री एचके पाटिल, कांग्रेस पार्टी की प्रचार समिति के अध्यक्ष एम बी पाटिल हैं. कहा जाता है कि केपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष ईश्वर खंड्रे और कई अन्य लोगों ने शेट्टार को कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए राजी करने के लिए अपने स्वयं के नेटवर्क के माध्यम से संपर्क किया था.

कहा जाता है कि पूर्व उप मुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी, जिन्होंने भाजपा छोड़ दी और कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं, उन्होंने जगदीश शेट्टार से संपर्क किया और उन्हें कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए कहा. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भी इस बारे में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह उनके संज्ञान में आया था कि जगदीश शेट्टार ने अपने अनुयायियों की बैठक बुलाई थी.

इस बीच, कांग्रेस के 49 उम्मीदवारों की तीसरी सूची शनिवार को जारी की गई, लेकिन हुबली-धारवाड़ मध्य निर्वाचन क्षेत्र, जहां से शेट्टार विधायक हैं, के लिए टिकट की घोषणा नहीं की गई है.

यह भी पढ़ें:Karnataka Elections: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नाम पर 49.70 करोड़ रुपये की संपत्ति- चुनावी हलफनामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details