दिल्ली

delhi

Odisha Train Tragedy: सीबीआई ने पूछताछ के लिए 3 रेलवे कर्मचारियों को लिया हिरासत में

By

Published : Jun 12, 2023, 3:22 PM IST

ओडिशा के बालासोर जिले में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो के हाथ सौंपी गई है, जिसके तहत जानकारी सामने आ रही है कि सीबीआई ने सोमवार को भारतीय रेलवे के तीन कर्मचारियों को हिरासत में लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उनसे पूछताछ की जा रही है.

balasore train accident
बालासोर रेल दुर्घटना

भुवनेश्वर: बालासोर जिले के बहानागा रेलवे स्टेशन के पास हुई दुखद ट्रिपल-ट्रेन दुर्घटना में 288 लोगों की जान चली गई. इसकी जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंपी गई है, जिसके बाद अब सीबीआई की टीम ने कथित तौर पर सोमवार को भारतीय रेलवे के तीन कर्मचारियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. रिपोर्टों के अनुसार, केंद्रीय जांच एजेंसी ने एक स्टेशन मास्टर, एक तकनीशियन और भारतीय रेलवे के एक अन्य कर्मचारी को हिरासत में लिया है.

रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि तीनों को कथित तौर पर एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है. मामले की जांच अपने हाथ में लेने के बाद, सीबीआई अधिकारी उन परिस्थितियों का पता लगाने के लिए गहराई से जांच कर रहे हैं, जिसके कारण यह दुखद हादसा हुआ. संभावित साजिश और तकनीकी खराबी जैसे कई सवाल हैं, जिनके जवाब अभी भी खोजने बाकी हैं.

इससे पहले, सीबीआई ने कुछ रेलवे कर्मचारियों के मोबाइल फोन को उनके कॉल रिकॉर्ड, व्हाट्सएप संदेशों और सोशल मीडिया के उपयोग की जांच के लिए जब्त कर लिया था. इसके अलावा, सीबीआई ने जांच के तहत लोको पायलटों से भी पूछताछ की. फोरेंसिक और तकनीकी टीमों की मदद से सीबीआई ने पहले भी दुर्घटना स्थल का दौरा किया था और गहन जांच की थी.

गौरतलब है कि बीती 2 जून को ओडिशा के बालासोर जिले के बहानागा रेलवे स्टेशन के पास दो पैसेंजर और एक मालगाड़ी की भीषण टक्कर हुई थी. इस हादसे में 288 लोगों की दर्दनाक मौत हुई थी, जबकि 900 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. घटना के बाद ही केंद्र सरकार ने हादसे की जांच सीबीआई को सौंप दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details