दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ओडिशा : डीसीपी (सशस्त्र) पर लगे गंभीर आरोप, जांच के आदेश

ओडिशा के विशेष सशस्त्र पुलिस बल की 7वीं बटालियन के डीसीपी (सशस्त्र) पर गंभीर आरोप लगे हैं. परिवार कल्याण केंद्र में तैनात एक सिपाही की पत्नी ने डीजीपी को शिकायत दी है कि अफसर, पति पर केंद्र की खूबसूरत लड़कियों को अपने पास भेजने का दबाव बना रहे थे.

By

Published : Apr 5, 2021, 10:59 PM IST

गंभीर आरोप, जांच के आदेश
गंभीर आरोप, जांच के आदेश

भुवनेश्वर :ओडिशा के विशेष सशस्त्र पुलिस (ओएसएपी) की 7वीं बटालियन में तैनात सिपाही की पत्नी ने डीसीपी (सशस्त्र) बिजय कुमार साहू पर गंभीर आरोप लगाए हैं. ओडिशा के डीजीपी से की लिखित शिकायत में महिला ने आरोप लगाया है कि उनके पति डीसीपी (सशस्त्र) के शोषण के कारण पिछले दो महीनों से मानसिक आघात में हैं उन्हें रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

महिला का आरोप है कि उसका पति 7वीं बटालियन के परिवार कल्याण केंद्र में सिपाही दर्जी के रूप में तैनात है. केंद्र में हवलदार की पत्नियों और बेटियों को विभिन्न हस्तशिल्प पर प्रशिक्षण दिया जाता है.

प्रशिक्षण के लिए लगभग 23 महिलाएं और लड़कियां केंद्र आती हैं.

महिला का आरोप है कि 'डीसीपी (सशस्त्र) उनके पति पर दबाव बना रहे हैं कि केंद्र में आने वाली सुंदर महिलाओं और लड़कियों के उनके पास भेजें.' महिला का कहना है कि जब पति ने इससे इनकार कर दिया तो उन्हें कई तरह से परेशान किया जा रहा है.

पढ़ें- आबकारी मंत्री दिलीप पाटिल बने महाराष्ट्र के नए गृह मंत्री

महिला ने डीजीपी से मामले को गंभीरता से लेने और वरिष्ठ पुलिसकर्मी के खिलाफ उचित जांच के बाद तत्काल कार्रवाई शुरू करने का आग्रह किया. हालांकि, सशस्त्र कमांडेंट ने इन आरोपों को गलत और निराधार बताते हुए खंडन किया. इस बीच, कमिश्नरेट पुलिस ने आरोप की जांच के आदेश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details