दिल्ली

delhi

ओडिशा में एक और रूसी नागरिक मृत मिला, 15 दिन में तीसरा मामला

By

Published : Jan 3, 2023, 11:55 AM IST

Updated : Jan 3, 2023, 12:43 PM IST

ओडिशा में एक और रूसी नागरिक मृत पाया गया है. इस बार रूसी नागरिक की लाश जगतसिंहपुर जिले के पारादीप पोर्ट पर एक जहाज में बरामद किया गया है. पारादीप पोर्ट ट्रस्ट के चेयरमैन ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. इससे पहले दो रूसी नागरिकों की भी रहस्यमय तरीके से मृत्यु हो गई, जिनमें एक वहां के सांसद भी थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

पारादीप :ओडिशा में मंगलवार को एक और रूसी नागरिक मृत पाया गया. पुलिस ने कहा कि पिछले 15 दिनों में इस तरह की यह तीसरी घटना है. जगतसिंहपुर जिले के पारादीप बंदरगाह पर लंगर डाले जहाज में रूसी नागरिक मिलाकोव सर्गेई (51) मृत मिला. सर्गेई पारादीप के रास्ते बांग्लादेश के चटगांव बंदरगाह से मुंबई जा रहे जहाज एमबी अलदना का मुख्य अभियंता था. जहाज के अपने कक्ष में वह सुबह साढ़े चार बजे मृत पाया गया. मौत की वजह का तत्काल पता नहीं चल पाया है.

रूसी नागरिक का पहचानपत्र

पारादीप पत्तन न्यास के अध्यक्ष पी.एल. हरनाद ने रूसी इंजीनियर की मौत की पुष्टि की और कहा कि मामले की जांच की जा रही है. दिसंबर के उत्तरार्द्ध में दक्षिणी ओडिशा के रायगढ़ शहर में एक सांसद सहित दो रूसी पर्यटक रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाए गए थे. रूसी सांसद पावेल एंटोव (65) की 24 दिसंबर को होटल की तीसरी मंजिल से कथित तौर पर गिरने के बाद मौत हो गई थी, जबकि व्लादिमीर बाइडेनोव (61) 22 दिसंबर को होटल के अपने कमरे में मृत पाए गए थे. ओडिशा पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है.

बता दें कि इससे पहले रायगड़ा जिले में छुट्टी पर आए रूसी सांसद पावेल एंटोव एक होटल में मृत पाए गए थे. ये करोड़पति सांसद यहां पर अपना 65वां जन्मदिन मनाए आए थे. पुलिस के अनुसार, उन्होंने तीसरी मंजिल से कूदकर अपनी जान दी थी. ओडिशा के इसी होटल में एक सप्ताह के भीतर रूसी नागरिकों की यह दूसरी मौत थी. इससे पहले उनके साथी ब्यदानोव की यहीं पर मौत हो चुकी है.

कोलकाता में रूसी महावाणिज्यदूत एलेक्सी इदमकिन ने सांसद की संदिग्ध मौत के बारे में अफवाहों का खंडन किया था. उन्होंने कहा, "पुलिस को उनकी मौत में कुछ भी संदिग्ध नहीं लग रहा था. ब्यदानोव के शरीर का पहले ही अंतिम संस्कार कर दिया गया है, और उनकी मृत्यु की जांच पूरी हो चुकी है."

पावेल की मौत उनके पार्टी सहयोगी, 61 वर्षीय व्लादिमीर बुडानोव की रहस्यमयी मौत के दो दिन बाद हुई थी, जो ओडिशा के रायगड़ा के एक होटल में मृत मिले थे. बताया जाता है कि व्लादिमीर और एंटोव सहित चार रूसी पर्यटकों ने 21 दिसंबर को कंधमाल जिले के दारिंगबाड़ी का दौरा करने के बाद होटल में चेक इन किया था. इस मामले में एसपी विवेकानंद शर्मा का कहना था कि 4 लोग 21 दिसंबर को रायगड़ा के एक होटल में रहने के लिए आए थे. 22 दिसंबर की सुबह उनमें से एक (बी व्लादिमीर) की मृत्यु हो गई. पोस्टमार्टम के बाद पता चला कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा, जिसके चलते उनकी मृत्यु हुई और उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया. उनके मित्र, (पावेल एंटोनोव) उनकी मृत्यु के बाद उदास थे और उनकी भी 25 दिसंबर को मृत्यु हो गई.'

Last Updated : Jan 3, 2023, 12:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details