दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 11, 2021, 10:45 PM IST

ETV Bharat / bharat

NSUI ने शिक्षा बचाओ देश बचाओ अभियान शुरू किया

एनएसयूआई ने देश के पहले शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद की जयंती पर बृहस्पतिवार को कांग्रेस मुख्यालय से शिक्षा बचाओ देश बचाओ अभियान की शुरुआत की.

NSUI
NSUI

नई दिल्ली : भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (NSUI) ने बृहस्पतिवार को देश के पहले शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद के 133वीं जयंती के अवसर पर कांग्रेस मुख्यालय से शिक्षा बचाओ देश बचाओ अभियान की शुरुआत की. इस अवसर पर शिक्षा बचाओ देश बचाओ अभियान का पोस्टर लॉन्च किया गया. एनएसयूआई ने ट्वीटर पर भी हैशटेग शिक्षा बचाओं देश बचाओं अभियान चलाया, जिसमें देश भर के छात्रों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और बड़ी संख्या में ट्वीट किए.

इस अवसर पर एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि शिक्षा हर बच्चे का जन्मसिद्ध अधिकार है और बीजेपी शिक्षा क्षेत्र का निजीकरण कर इसे छीनने के लिए दिन-रात काम कर रही है. उन्होंने कहा कि हम शिक्षा व्यवस्था का निजीकरण नहीं करने की मांग करते हैं.

उन्होंने आगे कहा, 'इस अभियान की आवश्यकता इसलिए सामने आई है क्योंकि भाजपा शिक्षा प्रणाली को बदल रही है जो छात्रों के भविष्य को बुरी तरह प्रभावित कर रही है. मोदी सरकार ने नई शिक्षा नीति को लॉकडाउन में जैसे कठिन समय में बिना किसी चर्चा के लागू किया था, जिससे इनके गलत इरादे साफ ज़ाहिर हो चुके हैं.'

ये भी पढ़ें - जयराम रमेश ने संस्कृति मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details