दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

एनआरआई ने 48 घंटे में एकत्र किए एक करोड़, अस्पतालों को किया दान

कोरोना संक्रमण के दौरान आ रही परेशानियों को देखते हुए कोयंबटूर के एनआरआई राजेश ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर एक ट्रस्ट की सहायता के महज 48 घंटे में एक करोड़ रुपये एकत्र कर अस्पतालों को दान कर दिए. जिससे वहां कोरोना से निपटने के लिए अन्य व्यवस्थाएं की जा सकें.

By

Published : May 23, 2021, 9:21 AM IST

एनआरआई राजेश
एनआरआई राजेश

चेन्नई : कोरोना की दूसरी लहर के साथ कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है. यही वजह है कि कोयंबटूर में भी कोविड के मामलों में इजाफा होने से शहर के अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी है. इसी को देखते हुए अमेरिका के नेवादा के रहने वाले राजेश रेंगासामी ने अपनी पत्नी नित्या मोहन के साथ एक ट्रस्ट के माध्यम से महज 48 घंटों में एक करोड़ रुपये जुटाकर अस्पतालों को दान कर दिया.

मालूम हो कि कोरोना के इस दौर में कोयंबटूर शहर में ऑक्सीजन की मांग को ईएसआई अस्पताल द्वारा पूरा किया जाता है. कोरोना के मद्देनजर राजेश ने अपनी पत्नी के साथ कोयंबटूर की आर्टूर कॉरपोरेशन ट्रस्ट के माध्यम से अस्पताल के लिए धन जुटाने के अभियान का नेतृत्व किया.

पढ़ें -कोविड-19 की आड़ में मनमाना शुल्क वसूल रहे सात अस्पतालों का STF ने खोला काला चिट्ठा

उन्होंने 48 घंटे अंदर करीब एक करोड़ रुपये जुटा डाले. इतना ही नहीं उन्होंने सरकार के लिए 200 लीटर क्षमता ऑक्सीजन सांद्रता की व्यवस्था की. इसके अलावा ईएसआई अस्पताल के लिए 100 लीटर क्षमता वाले ऑक्सीजन सांद्रक और बिस्तर भी मुहैया कराया.

इस बारे में राजेश ने बताया कि वह भी कोयंबटूर के मेट्टुपालयम इलाके से ताल्लुक रखते हैं और उन्होंने यहीं के सरकारी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया है. उन्होंने कहा कि उन्हें पता है कि शहर में इस समय आपातकालीन चिकित्सा की मांग है. उन्होंने कहा कि अपनी पत्नी के साथ ट्रस्ट के माध्यम से फंड जुटाया. साथ ही ईमेल, फेसबुक, व्हाट्सएप आदि के जरिए अपील कर रुपये जुटाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details