दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बिलावल के बयान पर यू-टर्न : पाक ने कहा-भारत के प्रति नीति में कोई बदलाव नहीं

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी के भारत के साथ संबंध बहाली के बयान पर पड़ोसी मुल्क ने यू-टर्न ले लिया है. पाकिस्तान की ओर से अब कहा जा रहा है कि उनके बयान को गलत रूप में पेश किया गया.

By

Published : Jun 18, 2022, 8:15 AM IST

india pak
भारत पाकिस्तान

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने शुक्रवार को कहा कि भारत के प्रति उसकी नीति में कोई बदलाव नहीं आया है. नई दिल्ली के साथ संबंध पुन:स्थापित करने की विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari) के जोरदार हिमायत करने पर स्थिति स्पष्ट करने की कोशिश करते हुए यह कहा गया. पाकिस्तान ने जोर देते हुए कहा कि उनकी टिप्पणी को गलत रूप में पेश किया गया.

बिलावल ने गुरुवार को कहा था कि भारत के साथ संबंध तोड़ना पाकिस्तान के हित में नहीं होगा क्योंकि इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग पड़ चुका है. बिलावल की टिप्पणी पर मीडिया में आई खबरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा, 'भारत के प्रति पाकिस्तान की नीति में कोई बदलाव नहीं आया है और इस पर राष्ट्रीय आमराय है. पाकिस्तान ने सदा ही भारत सहित अपने सभी पड़ोसियों के साथ सहयोगी संबंधों की इच्छा जताई है. हमने जम्मू कश्मीर विवाद सहित सभी लंबित मुद्दों के हल के लिए सार्थक और नतीजे देने वाली वार्ता की हिमायत की है.'

बयान में कहा गया है कि बिलावल की टिप्पणी की संदर्भ से हट कर व्याख्या की गई और उसे गलत रूप में पेश किया गया. विदेश मंत्रालय ने कहा कि सार्थक और नतीजे देने वाली वार्ता के लिए उपयोगी माहौल बनाने के वास्ते आवश्यक कदम उठाने की जिम्मेदारी भारत की है.

पढ़ें- बिलावल भुट्टो ने भारत-पाकिस्तान के बीच संबंध बहाली की वकालत की

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details