दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

निकिता हत्याकांड का मुकदमा फास्ट ट्रैक अदालत में चलेगा

निकिता हत्याकांड का मुकदमा फास्ट ट्रैक अदालत में चलेगा. पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने यह मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाए जाने के लिए जिला एवं सत्र न्यायाधीश को पत्र लिखकर सिफारिश की थी.

By

Published : Nov 12, 2020, 7:00 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज
कॉन्सेप्ट इमेज

फरीदाबाद : निकिता हत्याकांड का मुकदमा फास्ट ट्रैक अदालत में चलेगा. बृहस्पतिवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक गुप्ता की तरफ से पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी गई.

पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने यह मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाए जाने के लिए जिला एवं सत्र न्यायाधीश को पत्र लिखकर सिफारिश की थी. इसके जवाब में जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने कहा कि उच्च न्यायालय के निर्देश पर महिलाओं के साथ हुए संगीन अपराध की सुनवाई के लिए पहले से अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सरताज बासवाना की अध्यक्षता में विशेष फास्ट ट्रैक अदालत है. यह मुकदमा उन्हीं की अदालत को सौंपा जाएगा. मुकदमे की प्रतिदिन सुनवाई होगी.

जिला एवं सत्र न्यायाधीश की तरफ से बताया गया है कि मुकदमा अभी मजिस्ट्रेट की अदालत में है. मजिस्ट्रेट को भी इस मुकदमे में सभी कागजी कार्रवाई जल्द पूरी कर मुकदमा सत्र न्यायालय को भेजने के लिए कहा गया है.

पढ़ें - बोर्ड ने विकसित किया अत्याधुनिक स्पर्म, अब होगी बछिया ही पैदा

गौरतलब है कि कि 26 अक्टूबर को बल्लभगढ़ में अग्रवाल कॉलेज के बाहर छात्रा निकिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने हत्या के आरोप में सोहना निवासी तौसीफ और उसके साथी रेहान तथा पिस्तौल मुहैया कराने के आरोपी अजरू को गिरफ्तार किया है. पुलिस मुकदमे में आरोपपत्र दायर कर चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details