दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 27, 2023, 6:46 PM IST

ETV Bharat / bharat

इजरायली दूतावास के पास धमाका मामले की जांच NIA करेगी, 24 घंटे बाद भी खाली हाथ

NIA will investigate the blast case near Israeli embassy: दिल्ली के इजराइली दूतावास के पास हुए धमाके के मामले की जांच NIA करेगी. घटना के 24 घंटे बाद भी अब तक दिल्ली पुलिस से लेकर सुरक्षा एजेंसी तक के हाथ खाली है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली स्थित इजराइली दूतावासके पास मंगलवार शाम धमाके मामले की जांच NIA को सौंप दी गई है. जांच करने के बाद NIA ही सरकार और इजराइल एंबेसी को रिपोर्ट सौंपेगी. हालांकि, घटना के 24 घंटे बाद भी अब तक कोई सुराग नहीं मिला है. दो साल पहले जनवरी 2021 में हुए कम शक्ति वाले ब्लास्ट की जांच भी NIA कर रही थी, लेकिन उस मामले में भी अब तक कोई सुराग नहीं लगा. मामला अभी तक अनसुलझा ही है.

मंगलवार शाम ब्लास्ट की कॉल ने जो सनसनी फैला दी थी, उसका 24 घंटे बाद भी कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. उसका असर अब भी दिखाई पड़ रहा है, क्योंकि इस मामले में लोकल पुलिस, नई दिल्ली जिला के ऑपरेशन सेल की टीम के अलावा स्पेशल सेल की टीम भी मौके पर पहुंचकर छानबीन कर चुकी है. किसी भी टीम को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. सिर्फ सीसीटीवी में दो संदिग्ध दिखाई दिए थे, लेकिन वो कौन हैं? इसकी जांच की जा रही है.

घटना के बाद चौकसी बढ़ीःघटना के बाद इजराइली दूतावास के आसपास के इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. इस मामले को लेकर स्थानीय पुलिस और दूसरी सुरक्षा एजेंसियां को अलर्ट कर दिया गया है. ताकि पल पल की नजर रखी जा सके. जो सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहे हैं, इसका खुलासा भी आगे की जांच में NIA की ही टीम करेगी.

यह भी पढ़ेंः इजराइली एंबेसी के पास धमाके का मामला: दिल्ली के पहाड़गंज में खबाद हाउस की बढ़ाई गई सुरक्षा

लेटर की फॉरेंसिक टीम कर रही जांचःबताया जा रहा है कि दूतावास के पास से धमकी भरा अंग्रेजी में लिखा लेटर मिला है. उसकी जांच फॉरेंसिक टीम कर रही है. इसमें अपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है और धार्मिक नारा भी लिखा गया है. एक पेज के लेटर में इजरायल को लेकर गुस्सा जाहिर किया गया है. उसके बाद से ही दिल्ली पुलिस की अलग-अलग टीम आसपास के इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुट गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details