दिल्ली

delhi

एनआईए कर सकती है शिवसेना नेता सूरी हत्याकांड की जांच

By

Published : Nov 5, 2022, 9:02 PM IST

अमृतसर में शिवसेना (एच) नेता सुधीर सूरी की शुक्रवार को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या (Sudhir Suri shot dead) कर दी गई. आरोपी को गिरफ्तार लिया गया है. सूत्रों का कहना है कि एनआईए मामले की जांच कर सकती है. वहीं, इस हत्याकांड के विरोध में सूरी समर्थकों ने रेलवे ट्रैक जामकर प्रदर्शन किया (Shiv Sena leader Sudhir Suri murder case) .

Shiv Sena leader Sudhir Suri murder case
जाम किया रेलवे ट्रैक

नई दिल्ली/ चंडीगढ़ : शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या की जांच एनआईए अपने हाथ में ले सकती है. एक आंदोलन के दौरान अमृतसर में एक मंदिर के बाहर सूरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले के आरोपियों के खालिस्तानी आतंकवादी समूहों के साथ कथित संबंध बताए जा रहे हैं (Shiv Sena leader Sudhir Suri murder case) .

देखिए वीडियो

सूत्रों ने कहा है कि एनआईए की एक टीम को पंजाब भेजा गया है. हालांकि जांच एजेंसी ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. शुक्रवार को दिनदहाड़े स्थानीय दुकानदार संदीप सिंह सनी ने गोपाल मंदिर के बाहर शिवसेना नेता की 32 बोर की पिस्टल से गोली मारकर हत्या कर दी. उसे गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि तीन साथी घटनास्थल से भागने में सफल रहे. सूरी मंदिर प्रबंधन का विरोध कर रहे थे.

सूत्रों ने कहा कि उसने पहले भी कई बार खालिस्तानी समूहों को चुनौती दी थी और वह उनके रडार पर था. पंजाब पुलिस ने उन्हें 15 सुरक्षाकर्मी और एक जिप्सी मुहैया कराई थी. शिवसेना ने भी हत्या के विरोध में प्रदर्शन का आह्वान किया है.

हमले से कुछ घंटे पहले सूरी ने फेसबुक लाइव किया था. पुलिस ने कहा था कि वे मामले को बहुत गंभीरता से ले रहे हैं. लोगों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है.

ट्रैक जामकर प्रदर्शन :शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या से स्थानीय लोगों में रोष है. हत्याकांड के विरोध में सूरी के समर्थकों ने अमृतसर में रेल ट्रैक जाम किया. उन्होंने कहा कि सूरी को शहीद का दर्जा दिया जाए साथ ही उनके अंगरक्षकों को सस्पेंड किया जाए.

अमरिंदर ने की निंदा :भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में 1980 के दशक के काले युग की वापसी के बारे में चेतावनी दी. कैप्टन ने कहा कि आज राज्य में जिस तरह से हालात बन रहे हैं, 1980 के दशक में भी ऐसा था. यह काफी खतरनाक है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमृतसर में शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या के 24 घंटे बाद भी राज्य की आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा कार्रवाई करने में पूरी तरह विफल रहने की निंदा की.

उन्होंने कहा कि वह अधिक चिंतित हैं क्योंकि आप सरकार ने इस तरह की खतरनाक स्थिति से निपटने के लिए न तो रुख दिखाया है और न ही क्षमता दिखाई है. पंजाब में राष्ट्र विरोधी ताकतों की बढ़ती गतिविधियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, 'एक बार जब आप अपनी कमजोरियों और कमियों को इंगित करते हैं, तो राष्ट्र विरोधी ताकतें इसका फायदा उठाती हैं और पंजाब में यही हो रहा है.'

पढ़ें- अमृतसर में शिवसेना नेता सुधीर सूरी की गोली मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ABOUT THE AUTHOR

...view details