दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गर्भवती महिलाओं की सहायता के लिए महिला आयोग ने शुरु की हेल्पलाइन सेवा

कोविड-19 मामलों में तेजी से वृद्धि को देखते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने देश भर से गर्भवती महिलाओं की सहायता के लिए एक व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है. इस संबंध में ईटीवी भारत से बात करते हुए महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने कहा कि हमारी टीम देश भर से आने वाली माताओं के लिए चौबीसों घंटे मदद देने के लिए समर्पित रूप से काम कर रही है.

By

Published : Apr 29, 2021, 8:46 PM IST

रेखा शर्मा
रेखा शर्मा

नई दिल्ली : कोविड-19 मामलों में तेजी से वृद्धि को देखते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने देश भर से गर्भवती महिलाओं की सहायता के लिए एक व्हाट्स एप हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है. महिला आयोग कि यह पहल उस समय सामने आई है जब देश ऑक्सीजन गैस सिलेंडर, बेड और अन्य चिकित्सा सहायता सहित इंजेक्शन, दवाइयों आदि की कमी से जूझ रहा है.

आयोग ने देखा है कि गर्भवती महिलाओं को चिकित्सा सहायता प्राप्त करने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. इसलिए आयोग ने केवल-संदेश हेल्पलाइन सेवा शुरू करने का फैसला किया है जो पहले से ही चालू है. इसमें अब ईमेल आईडी और व्हाट्सएप नंबर को जोड़ दिया गया है.

जिस तरह पूरा देश कोरोने से लड़ रहा है. ऐसे में गर्भवती महिलाओं महामारी में अधिक जोखिम का सामना कर रही हैं. इसलिए राष्ट्रीय महिला आयोग ने एक व्हाट्सएप नंबर लॉन्च करने का फैसला किया है, जहां गर्भवती महिलाएं इस विवरण संख्या पर अपने विवरण को केवल टेक्स लगाकर मदद मांग सकती हैं.

इस संबंध में ईटीवी भारत से बात करते हुए महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने कहा कि हमारी टीम देश भर से आने वाली माताओं के लिए चौबीसों घंटे मदद देने के लिए समर्पित रूप से काम कर रही है. इस हेल्पलाइन के शुरू होने से पहले ही हम कई महिलाओं की मदद कर चुके हैं और आगे भी करते रहेंगे.

देश भर से आशावादी मााताएं हेल्पलाइन नंबर -9354954224 के माध्यम से आयोग तक पहुंच सकती है, जो कि 24 घंटे काम करेगी.

पढ़ें -हरियाणा के बाद तेलंगाना ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस के लिए अनुरोध किया

आयोग ने सूचित किया कि आयोग की एक समर्पित टीम आपातकालीन चिकित्सा सहायता देने के लिए गर्भवती महिलाओं से प्राप्त शिकायतों के त्वरित निवारण करने में जुटी है. जरूरतमंद लोग आयोग की ईमेल आईडी- helpatncw@gmail.com से संपर्क कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details