दिल्ली

delhi

Naxal killed in encounter: छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली मुठभेड़, एक नक्सली ढेर

By

Published : Aug 1, 2022, 12:10 PM IST

sukma naxal news: सुकमा जिले में सर्चिंग पर निकले डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है. बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने घटना की पुष्टि की है. (Naxalite encounter in Sukma )

Naxalite encounter in Sukma
छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली मुठभेड़

रायपुर:छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया. पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि " जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की एक टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी इसी दौरान सोमवार सुबह भज्जी थाना क्षेत्र के भंडारपदार गांव के पास एक जंगल में मुठभेड़ हुई. सुबह करीब साढ़े सात बजे जब गश्ती दल जंगल से आगे बढ़ रहा था तभी दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी शुरू हो गयी. जिसमें एक नक्सली ढेर हो गया है. गोलीबारी बंद होने के बाद नक्सली का शव बरामद कर लिया गया है. " (Naxalite encounter in Sukma )

बड़े नक्सली लीडर श्याम उर्फ चैतू का गनमैन था मारा गया इनामी नक्सली राकेश मड़कम

सुकमा में एनकाउंटर में नक्सली ढेर:आईजी ने बताया " मृतक कैडर की पहचान नक्सलियों के डीवीसी सदस्य माडवी हद्मा के रूप में हुई है. आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान जारी है. पिछले दस दिनों में यह तीसरी ऐसी घटना है जिसमें सुकमा जिले में अलग-अलग मुठभेड़ों में नक्सली को ढेर किया गया है. 5 लाख रुपये का इनामी नक्सली 29 जुलाई को बिंद्रापानी गांव के पास पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया था. इसी तरह फूलबगड़ी इलाके में एक एक और नक्सली मारा गया था. "

ABOUT THE AUTHOR

...view details