दिल्ली

delhi

Watch: नार्को-टेरर मॉड्यूल मामले में मुख्य आरोपी के घर रेड, अनंतनाग समेत कई जगहों पर भी छापेमारी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 10, 2023, 10:45 PM IST

जम्मू-कश्मीर पुलिस की विशेष जांच एजेंसी (एसआईए) ने नार्को-टेरर मॉड्यूल मामले में मुख्य आरोपी के घर की तलाशी ली. वहीं, जांच एजेंसी ने अनंतनाग में एक, पुलवामा में सात और श्रीनगर में दो जगहों पर भी छापेमारी की.Narco terror module case, SIA searches house of key accused in Poonch.

SIA searches house of key accused in Poonch
एसआईए ने की रेड

देखिए वीडियो

पुंछ: जम्मू-कश्मीर पुलिस की विशेष जांच एजेंसी (एसआईए) ने शुक्रवार को पुंछ में नार्को-टेरर मॉड्यूल मामले में एक मुख्य आरोपी के घर की तलाशी ली. इस दौरान टीम ने एक मोबाइल फोन समेत अन्य आपत्तिजनक सामान जब्त किया है.

एसआईए प्रवक्ता के मुताबिक, जांच टीम ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में अक्टूबर में गिरफ्तार किए गए आरोपी मुहम्मद इकबाल के घर पर छापा मारा. सीमा पार तस्करी के मामले में ये कार्रवाई की गई है.

बता दें कि आरोपी इकबाल के तीन साथियों को सुरक्षा बलों ने 30 और 31 मई की रात को पुंछ के करमारा इलाके में भारी मात्रा में हथियार, विस्फोटक और ड्रग्स के साथ पकड़ा था, लेकिन इकबाल उस वक्त भाग निकला था, जिसे बाद में सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार कर लिया. एसआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि मामले में अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इस मॉड्यूल के सीमा पार संचालन की आगे की जांच जारी है.

गौरतलब है कि शुक्रवार को राज्य जांच एजेंसी ने अनंतनाग में एक, पुलवामा में सात और श्रीनगर में दो जगहों पर छापेमारी की. एसआईए प्रवक्ता ने कहा कि यह टेरर फंडिंग का मामला है, जिसमें करोड़ों रुपये की रकम शामिल है. गुप्त माध्यमों से एकत्र किए गए इस धन का इस्तेमाल कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद के लिए किए जाने का संदेह है.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details