दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मुस्लिम शिक्षक पर वंदे मातरम गाने से रोकने का आरोप, स्कूल में हंगामा

यूपी के शाहजहांपुर में एक मुस्लिम शिक्षक (muslim teacher) पर वंदे मातरम (vande mataram) गाने से रोकने का आरोप लगा है. घटना तब सामने आई जब प्राथमिक विद्यालय के साथी शिक्षक से उसका विवाद हो गया. जिस गांव में ये घटना हुई वहां के लोगों ने स्कूल में हंगामा किया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Dec 22, 2021, 5:54 PM IST

primary school  (Photo: ETV Bharat)
प्राथमिक विद्यालय (फोटो-ईटीवी भारत)

शाहजहांपुर : जिले के प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने मुस्लिम शिक्षक पर वंदे मातरम गाने से रोकने का आरोप लगाया. इसे लेकर स्कूल के एक अन्य शिक्षक का आरोपी शिक्षक से विवाद भी हुआ. इसकी सूचना लगते ही ग्रामीण स्कूल पहुंच गए और हंगामा करने लगे. सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों शिक्षकों को थाने ले आई. पुलिस पूरे मामले की जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रही है.

शाहजहांपुर के स्कूल में हंगामा

यह घटना टांडा प्राथमिक विद्यालय की है. स्कूल के बच्चों ने यहां कार्यरत मुस्लिम शिक्षक पर वंदे मातरम गाने से रोकने का आरोप लगाया. स्कूल के एक अन्य शिक्षक ने इसका विरोध किया तो हंगामा शुरू हो गया. दोनों शिक्षक स्कूल में भिड़ गए. हाथापाई की नौबत आ गई. सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंच गए और हंगामा करने लगे.

बच्चों ने यह भी आरोप लगाया कि मुस्लिम शिक्षक मांस वाली बिरयानी खाने के लिए कहता है. हंगामा बढ़ने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शिक्षकों को हिरासत में लिया है. हालांकि चर्चा यह भी है कि पूरा मामला दोनों शिक्षकों के चार्ज को लेकर आपसी विवाद से जुड़ा हुआ है. शिक्षा विभाग के अधिकारी भी यही बात कह रहे हैं. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

पढ़ें- अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल और बेटी कोरोना पॉजिटिव

इस बारे में शिक्षा विभाग के मुन्ना लाल का कहना है कि मामला दो टीचरों के विवाद का है. इसकी शिकायतें मिल रहीं थीं. यह भी शिकायत मिली थी कि कल मुस्लिम टीचर ने स्कूल में बिरयानी खाई थी जो कि गलत है. आज इस मामले में हंगामा हुआ है. फिलहाल इस मामले में शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा जांच कराई जा रही है, इसके बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details