दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

'तौकते' से अलर्ट पर मुंबई, शिफ्ट किए जा रहे कोरोना मरीज

साइक्लोन तौकते को लेकर महाराष्ट्र हाई एलर्ट पर है. मुंबई के विभिन्न कोविड सेंटरों से मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है.

By

Published : May 15, 2021, 7:12 PM IST

तूफान तौकते से अलर्ट पर मुंबई, शिफ्ट किए जा रहे कोरोना मरीज
तूफान तौकते से अलर्ट पर मुंबई, शिफ्ट किए जा रहे कोरोना मरीज

मुंबई : संमुद्री साइक्लोन तौकते को लेकर बीएमसी ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. मुंबई के अलग-अलग कोविड सेंटरों में भर्ती कोरोना मरीजों को ऐहतियातन दूसरे जगहों पर शिफ्ट करने की तैयारी पूरी की जा चुकी है.

दहिसर के जंबो कोविड सेंटर में करीब 240 मरीज है, जिसमें 80 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा रहा है और लगभग 160 मरीजों को आवश्यकतानुसार दूसरी जगहों पर शिफ्ट किया जाएगा.

तूफान तौकते से अलर्ट पर मुंबई, शिफ्ट किए जा रहे कोरोना मरीज

दहिसर जंबो कोविड सेंटर की डीन दीपा श्रेयन ने बताया कि सेंटर में मौजूद 160 मरीजों में से 100 मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत है, इसलिए उन्हें गोरेगांव के नेस्को कोविड सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा. बाकि 60 मरीजों को सीसीटू केयर सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा.

इसके अलावा यदि साइक्लोन काफी तीव्रता से आता है, तो आईसीयू में भर्ती 85 मरीजों को भी दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया जाएगा.

इसी प्रकार मुलुंड कोविड सेंटर से 100 मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है. इन मरीजों को पास के ही एमटी अग्रवाल राजावाड़ी मुलुंड मिठागर कोविड सेंटर में भेजा जा रहा है.

मुलुंड कोविड सेंटर के आईसीयू में भर्ती मरीजों को मुलुंड ऑक्ट्रॉय नाका के पास आईसीयू युनिट में रखा गया है. जिन मरीजों की सेहत में सुधार हो रहा है, उन्हें डिस्चार्ज किया जा रहा है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में भी चक्रवाती तूफान तौकते का असर देखने को मिल सकता है. रविवार को मुंबई में बारिश हो सकती है. इस चक्रवात से जान-माल की हानि न हो इसलिए प्रशासन अलर्ट पर है.

ये भी पढ़ें :तूफान तौकते का कहर, कई राज्यों के तटीय इलाके बुरी तरह प्रभावित

ABOUT THE AUTHOR

...view details