दिल्ली

delhi

MP: नरोत्तम मिश्रा की सब्यसाची को चेतावनी: '24 घंटे में मंगलसूत्र का विज्ञापन नहीं हटाया तो होगी FIR'

By

Published : Oct 31, 2021, 5:50 PM IST

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने डिजाइनर सब्यसाची के मंगलसूत्र के विवादित विज्ञापन पर अपनी आपत्ति जताई है. नरोत्तम मिश्रा ने चेतावनी दी है कि अगर 24 घंटे में विज्ञापन नहीं हटाया गया, तो उनके ऊपर एमपी में FIR दर्ज की जाएगी.

नरोत्तम मिश्रा
नरोत्तम मिश्रा

दतिया : मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी के मंगलसूत्र के विवादित विज्ञापन पर सख्त रुख अपनाया है. नरोत्तम मिश्रा ने डिजाइनर मुखर्जी को चेतावनी दी है कि अगर यह विज्ञापन अगले 24 घंटे में नहीं हटाया तो उनके ऊपर मध्य प्रदेश में FIR दर्ज की जाएगी. गृहमंत्री ने कहा, अगर आप में हिम्मत है, तो किसी दूसरे धर्म पर इस प्रकार का विज्ञापन बनाकर दिखाएं.

नरोत्तम मिश्रा की सब्यसाची को चेतावनी.

विज्ञापन बेहद आपत्तिजनक है: मिश्रा

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मंगलसूत्र का विज्ञापन बेहद आपत्तिजनक और मन को आहत करने वाला है. आभूषणों में सर्वाधिक महत्व का आभूषण मंगलसूत्र होता है. हम मानते हैं कि मंगलसूत्र का पीला हिस्सा मां पार्वती का प्रतीक होता है और काला हिस्सा भगवान शिव जी की कृपा से महिला और उसके पति की रक्षा होती है. मां पार्वती जी की कृपा से जीवन दांपत्य सुखमय होता है.

बता दें कि सब्यसाची ने चार दिन पहले एक ज्वैलरी कलेक्शन सेट लांच किया था. उन्होंने इस कलेक्शन को 'द रॉयल बंगाल टाइगर आइकॉन' नाम दिया है. पूरा विवाद सब्यसाची के एक मंगलसूत्र विज्ञापन पर है. इस मंगलसूत्र को कंपनी ने 'द रॉयल बंगाल मंगलसूत्र 1.2' नाम दिया है. इस विज्ञापन में कम कपड़ों में एक मॉडल मंगलसूत्र का विज्ञापन कर रही है. बस इसी पर विवाद खड़ा हो गया है.

ये भी पढ़ें - शिक्षिका हत्याकांड : BJP ने गृह राज्यमंत्री के इस्तीफे की मांग दोहराई

ABOUT THE AUTHOR

...view details