दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

MP में प्रेमिका को लेकर भागा बेटा तो बाप को मिली तालिबानी सजा, बंधन से छूटने के बाद पिता ने किया सुसाइड

मध्यप्रदेश के छतरपुर से तालिबानी सजा देने का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो के बाद पता चला कि एक प्रेमी अपनी प्रेमिका को लेकर भाग गया था, जिसकी सजा लड़की पक्ष के लोगों ने लड़के के परिजन को दी. इतना ही नहीं 2 दिन तक लगातार लड़के के पिता से मारपीट की गई. बाद में बंधन से मुक्त होने पर शख्स ने सामाजिक शर्मिंदगी के खौफ में सुसाइड कर लिया. फिलहाल इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. मगर मृतक की पत्नी के नए आरोपों के बाद मामले में ट्विस्ट आ गया है.

By

Published : Mar 14, 2023, 11:05 AM IST

Updated : Mar 14, 2023, 12:24 PM IST

Chhatarpur Talibani punishment
छतरपुर तालिबानी सजा

छतरपुर तालिबानी सजा का वीडियो वायरल

छतरपुर।मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के चंदला थाना क्षेत्र से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक लड़का अपनी प्रेमिका को लेकर भाग गया और फिर ग्रामीण जिसमें लड़की पक्ष शामिल है ने बेटे के बदले पिता को तालिबानी सजा दे दी. सबसे पहले लड़के के पिता के दोनों हाथ-पैर बांधे गए, उन्हे पंचायत में लाया गया और फिर उसे जंजीरों से गांव के नीम के पेड़ से बांध कर छोड़ दिया गया. अगले 2 दिनों तक इस अधेड़ उम्र के शख्स के साथ बुरी तरह मारपीट की गई क्योंकि उसका बेटा लड़की के साथ फरार हो गया था. 2 दिन बाद जब शख्स बंधन से छूटा और अपने (पिता) घर पहुंचा तो अकेले में जाकर उसने सुसाइड कर लिया. इधर पुलिस इस मामले को भले ही प्रथमदृष्टया खुदकुशी मान रही हो मगर मृतक की पत्नी ने आरोप लगाए हैं कि उसके पति की हत्या की गई है.

लड़का-लड़की ढूंढ कर लाओ, वरना बंधक बनो:जानकारी के अनुसार जिले के चंदला थाना क्षेत्र के बछोंन चौकी अंतर्गत पंचमपुर गांव में रहने वाले उधा अहिरवार और उसकी पत्नी सावित्री अहिरवार का बेटा पीरा गांव की ही रहने वाली सजातीय लड़की को लेकर भाग गया था. जिसके बाद लड़की पक्ष ने दोनों को ढूंढने की कोशिश की, लेकिन जब वे इस चीज में असफल हुए तो उन्होने लड़के के माता-पिता को ही बंधक बना लिया और अपने साथ ले गए. लड़की पक्ष ने समाज के लोगों की एक पंचायत बुलाई जिसमें, लड़के के माता-पिता से कहा गया कि वो कहीं से भी अपने बेटे और लड़की को ढूंढ कर लाएं, नहीं तो बंधक ही रहेंगे. इस बात पर लड़के के माता-पिता ने दोनों बच्चों को ढूंढने में असमर्थता जाहिर की. फिर क्या था लड़की पक्ष का पारा हाई हो गया और उन्होने उधा अहिरवार के हाथ-पैर बांध दिए. बाद में जंजीर से नीम के पेड़ से भी बांध दिया और 2 दिनों तक उनके साथ बुरी तरीके बांध कर मारपीट की.

क्राइम से जुड़ी अन्य खबरें:

  1. MP: चोरी का आरोप, छात्रा के मुंह पर कालिख पोत पहनाई जूतों की माला, हॉस्टल में भी घुमाया
  2. शहडोल में चरित्र संदेह में पति ने पत्नी को दी तालिबानी सजा, "सिर तन से जुदा" कर जंगल में फेंका
  3. एमपी के छतरपुर में चोरी के शक में नाबालिग को तालिबानी सजा, कुएं से लटकाया, वीडियो बनाने वाले लड़के को पुलिस ने पीटा

ऐसे रिहा हुआ पीड़ित, लेकिन नहीं पहुंची पुलिस:उधा की पत्नी सावित्री का कहना है कि मेरे पति के साथ लड़की पक्ष के लोग 2 दिनों तक पेड़ से बांधकर मारपीट करते रहे, 2 दिनों बाद जब मामला फैला तो उन्होंने हमें छोड़ दिया. इस बीच हम लोगों ने कई बार पुलिस को फोन लगाया, लेकिन फिर भी पुलिस नहीं आई."
आत्महत्या नहीं हत्या:सावित्री का कहना है कि "जैसे ही हम दोनों पति-पत्नी बंधन से छूटे तो मैं और मेरे पति घर आए, कुछ देर तक तो सब कुछ ठीक रहा, लेकिन जब मैं शौच करने के लिए जंगल गई और लौट कर आई तो मैंने देखा कि मेरे पति की मौत हो चुकी है. मेरे पति ऐसे आत्महत्या नहीं कर सकते थे. हम दोनों पति-पत्नी जब वहां से छूटकर अपने घर आए थे तो लड़की के घर के कुछ लोग हमारे पीछे-पीछे आ रहे थे. मैं जब शौच के लिए गई तभी उन्होंने मेरे पति को अकेला देखकर मार डाला होगा. उन लोगों ने ही मेरे पति की हत्या की है."

6 लोगों पर मुकदमा दर्ज, जांच में जुटी पुलिस:छतरपुर एसपी सचिन शर्मा में संबंधित मामले में जानकारी देते हुए बताया कि "मामला 4 मार्च का है, 6 आरोपियों पर 306, 341 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और सभी की तलाश शुरू कर दी गई है." वहीं मामले में चंदला थाना प्रभारी अतुल दीक्षित ने जानकारी देते हुए बताया कि, प्रेमी जोड़ा राजस्थान में रहकर मजदूरी का काम करता था और वहीं से दोनों भाग गए, जिसके बाद यह घटना हुई. 2 दिनों तक मारपीट के मामले में किसी ने भी कोई शिकायत दर्ज नई कराई थी. बंधक बनाकर मारपीट का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मामले की गंभीरता समझते हुए जांच शुरू की.

Last Updated : Mar 14, 2023, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details