दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मां ने नवजात को 5000 रुपये में बेचा, अब उसे वापस चाहिए, केस दर्ज

कर्नाटक के विजयपुरा में एक महिला के द्वारा अपने कलेजे के टुकड़े को 5000 रुपये में बेच देने के कुछ दिनों के बाद उसे वापस दिलाने की मांग का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपी नर्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. वहीं नर्स को निलंबित कर दिया गया है

By

Published : Sep 17, 2021, 12:08 PM IST

मां ने नवजात को 5000 रुपये में बेचा
मां ने नवजात को 5000 रुपये में बेचा

विजयपुरा :कर्नाटक के विजयपुरा में एक महिला के द्वारा अपने कलेजे के टुकड़े को बेच देने के कुछ दिनों के बाद उसे वापस दिलाने की मांग का मामला सामने आया है. घटना के अनुसार थिकोटा गांव की रहने वाली रेणुका ने 19 अगस्त को विजयपुरा जिला अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया था. रेणुका की यह दूसरी संतान थी.

सूत्रों के अनुसार रेणुका अपने दूसरे बच्चे की देखभाल करने में असमर्थ थी. फलस्वरूप उसने अस्पताल की कस्तूरी नाम की नर्स के जरिए बच्चे को महज 5000 रुपये में 26 अगस्त को बेच दिया.

ये भी पढ़ें - छह महीने की बच्ची को चाहिए 18 करोड़ रुपये का इंजेक्शन, मां ने पीएम और सीएम योगी से मांगी मदद

हालांकि रेणुका अस्पताल के घर जाने के कुछ दिनों के बाद वापस अस्पताल पहुंची और नर्स कस्तूरी से बच्चे को वापस देने की मांग की. इस पर नर्स ने महिला को बच्चा वापस करने से इनकार कर दिया. परेशान रेणुका ने बच्चे को वापस दिलाए जाने को लेकर महिला थाने में 12 सितंबर को मामला दर्ज कराया है.

वहीं पुलिस ने नर्स के खिलाफ तीन मामले दर्ज किए हैं. इसके साथ ही आरोपी नर्स को निलंबित कर दिया गया है. इस संबंध में विजयपुरा के डीसी ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details