दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Mocha Cyclone In Karnataka: चक्रवाती तूफान का बेंगलुरु में दिखा असर, मकान और पेड़ गिरे, कारें क्षतिग्रस्त

कर्नाटक में चक्रवाती तूफान मोचा का असर बेंगलुरु में सोमवार को देखने को मिला. यहां शहर के कई इलाकों में भारी बारिश हुई. इस दौरान शहर के वीरभद्रेश्वर में एक घर के गिरने की घटना सामने आई है. इसके अलावा पेड़ की टहनी टूटने से दो व्यक्तियों के घायल होने की भी जानकारी है.

By

Published : May 8, 2023, 11:01 PM IST

mocha cyclonic storm
मोचा चक्रवाती तूफान

मोचा चक्रवाती तूफान

बेंगलुरु: चक्रवाती तूफान के असर से बेंगलुरू में भारी बारिश सोमवार को भी जारी रही. बेंगलुरु के दक्षिणी जोन के वीरभद्रेश्वर शहर में भारी बारिश की वजह से मकान गिरने की घटना सामने आई है. यहां रहने वाले गोपाल के घर का सारा सामान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. मोचा साइक्लोन के दौरान उनके घर में कोई नहीं था. जिससे मकान अगल-बगल के अपार्टमेंट के बैरियर के साथ ढह गया, बैरियर के बगल में खड़ी दो कारें कुचल गईं. दुर्घटना में दो अन्य कारें थोड़ी क्षतिग्रस्त हो गईं.

दोपहर बाद हुई मूसलाधार बारिश से कई घरों में पानी घुस गया. जल बोर्ड का काम चल रहा है जिससे होसकेरेहल्ली में घरों में पानी घुस गया है. दत्तात्रेय नगर, गिरिनगर 12वीं मेन रोड सहित अन्य इलाकों के घरों में सीवरेज का पानी घुस गया है और स्थानीय निवासियों ने निगम के खिलाफ रोष जताया है. बापूजी नगर, बैंक कॉलोनी, शांति नगर और रिचमंड रोड में पोस्ट ऑफिस के पास पेड़ गिर गए हैं, जिससे आवागमन में परेशानी हो रही है. मामले की जानकारी होने के बाद निगम के अधिकारियों और पुलिस ने पेड़ों को हटा दिया और यातायात को सुगम बना दिया.

कादिरनेहल्ली मेन रोड के लालबाग वेस्ट गेट और नयनदहल्ली जंक्शन के सामने भारी मात्रा में पानी खड़े होने के कारण मैसूर रोड पर वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है. शहर के दक्षिणी सेक्टर में झमाझम बारिश हुई है. बोम्मनहल्ला अंचल में 16 मिमी, राजराजेश्वरी अंचल में 14 मिमी और पूर्वी क्षेत्र में 10 मिमी बारिश हुई. श्रीनगर के जलगेरम्मा मंदिर के सामने सोमवार सुबह पेड़ की टहनी दोपहिया सवार पर गिर गई.

पढ़ें:Cyclone Mocha : 'चक्रवात मोचा के बांग्लादेश-म्यांमार तटीय क्षेत्र की ओर बढ़ने के आसार'

हादसे में दो लोगों को गंभीर चोटें आई हैं, जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कुछ दिनों से हो रही बारिश से शहर के कई हिस्सों में परेशानी हो रही है. चक्रवात के चलते राज्य के मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि 9 मई से 13 मई तक शहर में गरज और बिजली के साथ मूसलाधार बारिश होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details