दिल्ली

delhi

विधायक खरीद फरोख्त मामला : SIT ने नंदकुमार से किये कई सवाल, लेकिन नहीं मिला सही जवाब

By

Published : Nov 12, 2022, 3:45 PM IST

विशेष जांच दल (SIT) ने रामचंद्र भारती, सिम्ह्याजी और नंदकुमार से पूछताछ के दूसरे दिन महत्वपूर्ण जानकारी हासिल की है. हैदराबाद के कारोबारी नंदकुमार से कई सवाल किए, जिससे पता चला कि इस घटना के दो दिन पहले वह कई बार दिल्ली के चक्कर खाटे थे.

विधायक खरीद फरोख्त मामला
विधायक खरीद फरोख्त मामला

हैदराबाद : विधायक खरीद-फरोख्त मामले (MLA poaching case) की जांच में कई खुलासे होने लगे हैं. विशेष जांच दल (SIT) ने रामचंद्र भारती, सिम्ह्याजी और नंदकुमार से पूछताछ के दूसरे दिन महत्वपूर्ण जानकारी हासिल की है. गौरतलब है कि इन तीनों को पुलिस ने टीआरएस के चार विधायकों को खरीदने की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने हैदराबाद के कारोबारी नंदकुमार से कई सवाल किए, जिससे पता चला कि इस घटना के दो दिन पहले वह कई बार दिल्ली के चक्कर खाटे थे.

अधिकारियों ने बार-बार दिल्ली जाने की जरूरत और वहां वह किन-किन लोगों से मिले, इस बारे में पूछताछ की. उनसे किसी अन्य व्यक्ति के साथ वित्तीय लेन-देन के बारे में पूछताछ की गई. उन्होंने एक तस्वीर दिखाकर पूछा कि उन्हें उससे इतनी बड़ी रकम क्यों लेनी पड़ी. इस पूछताछ के बीच नंदकुमार ने कोई संतोषजनक जवाब एसआईटी को नहीं दिये, जिसके बाद पुलिस ने निष्कर्ष निकाला कि वह सही जवाब नहीं दे रहे हैं. वहीं, रामचंद्र भारती और सिम्ह्याजी से भी पूछताछ कर जानकारियां हासिल की. रामचंद्र भारती से सेल फोन पर किये चैट डिटेल्स और कंटेक्ट लिस्ट में लोगों के साथ उनके संबंधों के बारे में पूछा गया.

बता दें कि विधायकों की खरीद फरोख्त मामले की जांच कर रही तेलंगाना पुलिस की एसआईटी ने शुक्रवार को दूसरे दिन भी आरोपियों से पूछताछ जारी रखी. पुलिस आरोपी को चंचलगुडा जेल से हिरासत में लेकर नामपल्ली स्थित फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी ले आई, जहां जांच टीम ने आरोपियों के खिलाफ पुख्ता सबूत बनाने के लिए उनका ऑडियो रिकॉर्ड किया. बाद में आरोपियों को अलग से राजेंद्रनगर थाने ले जाया गया.

एसआईटी सदस्य डीसीपी कलमेश्वर, जगदीश्वर रेड्डी, एसीपी गंगाधर और इंस्पेक्टर लक्ष्मी रेड्डी आरोपियों को मौके पर लाया. साइबराबाद एसआईटी के अतिरिक्त डीसीपी नारायण और अतिरिक्त डीसीपी (अपराध) नरसिह्मा रेड्डी एसआईटी सदस्यों के साथ थाने पहुंचे. तीनों आरोपियों से अलग-अलग कमरों में पूछताछ की गई. पहले दिन की तुलना में ज्यादातर सवालों के जवाब आरोपी ने दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details