दिल्ली

delhi

Mismanagement in congress convention : कांग्रेस अधिवेशन में सुरक्षाकर्मी को आया हार्ट अटैक, अस्थाई अस्पताल में ना पंखा ना कूलर

By

Published : Feb 24, 2023, 3:37 PM IST

नवा रायपुर के कांग्रेस महाधिवेशन में एक सुरक्षाकर्मी गश खाकर गिर गया.बताया जा रहा है कि उसे हार्ट अटैक आया था. वक्त रहते डॉक्टरों ने उसका इलाज किया और बड़े अस्पताल में भर्ती कराया है. वहीं दूसरी तरह जो अस्थाई अस्पताल बनाए गए हैं. वहां बदइंतजामी भी देखी गई.

Mismanagement in congress convention
कांग्रेस अधिवेशन में सुरक्षाकर्मी का आया हार्ट अटैक

रायपुर : नवा रायपुर में कांग्रेस का 85वां महाधिवेशन शुरु हो चुका है. इसी दौरान एक बड़ी खबर सामने आई है. जहां सुरक्षाकर्मी को हार्ट अटैक आने की सूचना है. सुरक्षाकर्मी महाधिवेशन के दौरान सुरक्षा दे रहा था.तभी उसे बेचैनी महसूस हुई और वो घबराकर जमीन पर लेट गया. इस बात की सूचना पास मौजूद डॉक्टरों की टीम को दी गई.जिसके बाद डॉक्टर राकेश गुप्ता अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जवान को तत्काल मेडिकल सहायता दी. प्राथमिक उपचार के बाद सुरक्षाकर्मी को बड़े अस्पताल में रेफर किया गया है.

कौन है सुरक्षाकर्मी : आपको बता दें कि अधिवेशन परिसर में ही सभी राज्यों के अलग अलग काउंटर बनाए गए हैं. जहां पर अलग अलग राज्य से आए प्रतिनिधियों की बैठने की व्यवस्था की गई है. जनप्रतिनिधियों के लिए खाने से लेकर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. जिसमें पुलिस की टीम के साथ निजी गार्ड भी मौजूद हैं.इन्ही निजी गार्ड में ओंकार साहू भी था.जिसे करीब सुबह 10:30 बजे हार्ट अटैक आया. ओंकार जैसे ही जमीन पर गिरा वैसे ही डॉक्टरों की टीम के पास सूचना पहुंचाई गई. इस दौरान दूसरे बाउंसर जो ओंकार के साथ थे उसे पानी पिलाकर होश में लाने की कोशिश करने लगे.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस महाधिवेशन में पहुंचे कई दिग्गज नेता

क्या हैं अधिवेशन में इंतजाम :कांग्रेस महाधिवेशन में कहने को तो पैसा पानी की तरह बहाया गया है. लेकिन अधिवेशन में जहां डॉक्टरों और नर्सों के साथ अस्थाई अस्पताल बनाए गए हैं.वहां इंतजाम ना के बराबर है. जिस जगह पर तीन अस्थाई अस्पताल बनें हैं.वहां गर्मी से बचने के कोई उपाय नहीं किए गए हैं. ना अस्पताल में पंखा लगा है और ना ही कूलर की कोई व्यवस्था. ऐसे में जब मरीज को लेकर डॉक्टर अस्थाई अस्पताल में पहुंचे तो गर्मी से हालात और खराब होने लगे. वहीं डॉक्टर का कहना है कि अस्पताल तो बनाया गया है लेकिन इन अस्पतालों में इंतजाम की व्यवस्था करना व्यवस्थापक भूल गए हैं. लिहाजा जिसने भी इंतजाम किया है उन्हें अस्थाई अस्पताल में कूलर और पंखे की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details