दिल्ली

delhi

Milk Price In Bihar: बिहारवासियों को आज से महंगाई का झटका, सुधा दूध 3 रुपये महंगा

By

Published : Apr 24, 2023, 6:01 AM IST

बिहार में सुधा दूध खरीदने वालों के लिए जरूरी खबर है. आज से यानी सोमवार से दूध के दामों में बढ़ोतरी कर दी गई है. आज से प्रति लीटर तीन रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है. यह रेट सिर्फ सुधा दूध पर लागू किया गया है. बिहार राज्य दूध सहकारी संघ लिमिटेड की ओर से नई रेट जारी की गई है, जो इस प्रकार है...

Milk price increased by Rs 3 in Bihar
Milk price increased by Rs 3 in Bihar

पटनाःबिहार में आज से दूध की कीमतों में बढ़ोतरी हो गई है. बिहार राज्य दूध सहकारी संघ लिमिटेड (Bihar State Milk Co-operative Federation) की ओर से इसकी जानकारी दी गई है. सहकारी संघ की ओर से जनकारी दी गई है कि अभी सभी प्रकार के दूध के दामों में बढ़ोतरी की जा रही है. इसलिए 24 अप्रैल सोमवार से सुधा दूध की कीमत में बढ़ोतरी की जा रही है, जिससे अब ग्राहक की जेब ढिली होने वाली है.

ये भी पढ़ें- Milk Price Hike : महंगाई की पड़ सकती है मार! इन वजहों से और बढ़ेंगे दूध के दाम

इतने रुपये ज्यादा देने होंगेः बिहार में दूध की कीमत बढ़ने की जानकारी बिहार राज्य दूग्ध सहकारी संघ लिमिटेड की ओर से जारी की गई है. सहकारी संघ की ओर से कहा गया है यह बढ़ोतरी सुधा दूध में की जाएगी. 24 अप्रैल से सुधा दूध के दामों में तीन रुपए की बढ़ोतरी की जा रही है. यानि सोमवार से ग्राहक को एक लीटर दूध के बदले तीन रुपए ज्यादा चुकाने होंगे. इसके लिए लोगों को पहले जानकारी जरूरी है.

3 रुपये प्रति लीटरः बिहार राज्य दूग्ध सहकारी संघ लिमिटेड की ओर से इसकी जानकारी दी गई है कि दूध उत्पादन करने वाले किसानों के पैसों में भी बढ़ोतरी की गई है. इसी कारण दूध के दाम भी बढ़ाने पड़ रहे हैं. जानकारी हो कि पहले ग्राहक को सुधा फुल क्रीम दूध 59 रुपए में एक लीटर मिलता था, जिसमें तीन रुपए की बढ़ोतरी की गई है. यानि अब ग्राहक को कुल 62 रुपए चुकाने होंगे. दूध की कीमत बढ़ने से आम लोगों को परेशानी बढ़ सकती है.

नई दर इस प्रकार हैः बता दें कि सुधा गोल्ड एक लीटर की कीमत 59 के बदले 62 रुपए और आधा लीटर की कीमत 30 रुपए के बदले 32 रुपए देने होंगे. सुधा शक्ति एक लीटर की कीमत 51 के बदले 54 रुपए और आधा लीटर की कीमत 26 रुपए के बदले 28 रुपए देने होंगे. सुधा गाय एक लीटर की कीमत 48 के बदले 52 रुपए और आधा लीटर की कीमत 25 रुपए के बदले 27 रुपए देने होंगे. सुधा टोंड एक लीटर की कीमत 46 के बदले 49 रुपए और आधा लीटर की कीमत 24 रुपए के बदले 26 रुपए देने होंगे. चाय स्पेशल एक लीटर की कीमत 45 के बदले 48 रुपए और आधा लीटर की कीमत 23 रुपए के बदले 25 रुपए देने होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details