दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

IPS अफसर के घूस मांगने वाले वीडियो पर अखिलेश यादव का ट्वीट, मेरठ पुलिस का जवाब-दो साल पुराना है मामला, डीजीपी ने बैठाई जांच

सोशल मीडिया पर अखिलेश यादव के ट्विटर हैंडल पर एक आईपीएस अफसर के घूस मांगने वाले वीडियो के साथ किए गए कमेंट पर मेरठ पुलिस ने पलटवार किया है. मेरठ पुलिस ने लिखा है कि यह वीडियो दो साल पुराना है. इस मामले में डीजीपी ने जांच बैठा दी है.

By

Published : Mar 12, 2023, 9:07 PM IST

Updated : Mar 12, 2023, 10:29 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

मेरठ:शहर में तैनात एक आईपीएस अफसर का घूस मांगने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. इस वीडियो के साथ अखिलेश यादव ने एक ट्वीट किया. इसमें उन्होंने यूपी पुलिस की वसूली को लेकर भाजपा पर तंज कसा. इसके ठीक बाद मेरठ पुलिस ने पलटवार किया. मेरठ पुलिस ने लिखा कि यह वीडियो दो साल पुराना है. इसकी जांच पूरी हो चुकी है. वहीं, इस मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश डीजीपी ने तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर जांच बैठा दी है. डीजीपी ने तीन दिन में इस मामले की रिपोर्ट मांगी है.

दरअसल, वीडियो सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से एक आईपीएस अफसर का वीडियो जोड़ा. इस वीडियो में एक आईपीएस अफसर किसी व्यापारी से बात कर रहा है और 25 लाख रुपए की मांग कर रहा है. हालांकि व्यापारी एक दिन में पैसे देने पर टालमटोल कर रहा है. इस वीडियो पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश के एक अफसर की वसूली के इस वीडियो के बाद क्या बुलडोजर की दिशा उनकी तरफ बदलेगी या फिर फरार आईपीएस की एक सूची में एक और नाम जुड़ने के बाद भाजपा मामला रफा दफा करेगी. अखिलेश यादव के इस कमेंट के बाद यह वीडियो उनके ट्विवटर हैंडल से तेजी से वायरल होने लगा.

मेरठ पुलिस ने अखिलेश के ट्वीट पर यह जवाब दिया.

अखिलेश के ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देने लगे. यूपी पुलिस की कार्यशैली और वसूली को लेकर यूजर्स तरह-तरह के सवाल उठाने लगे. वहीं, कुछ यूजर्स भाजपा पर भी निशाना साधने लगे. इस बीच मेरठ पुलिस के हैंडल से एक ट्वीट किया गया. इसमें लिखा गया कि उपरोक्त वीडियो दो वर्ष से ज्यादा पुराना है, जिसका संबंध मेरठ से नहीं है. प्रकरण के संबंध में पहले से ही जांच हो चुकी है. मेरठ पुलिस के इस कमेंट के बाद सोशल मीडिया के यूजर्स ने थोड़ा शांत हुए. हालांकि इसके बाद सवाल उठाया जा रहा है कि आखिर दो साल पुराना वीडियो कैसे वायरल हुआ. फिलहाल इस मामले में मेरठ पुलिस सीधे तौर पर कुछ भी कहने से बच रही है.

ये भी पढ़ेंः लुट गई 22 दूल्हों को लूटने वाली दुल्हन, जानिए कैसे मुस्लिम युवक के झांसे में फंसी

Last Updated : Mar 12, 2023, 10:29 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details