दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कांकेर में बीजेपी नेता असीम राय की हत्या में शामिल शार्प शूटर गिरफ्तार

कांकेर में बीजेपी नेता असीम राय को गोली मारने वाला शार्प शूटर गढ़चिरौली से गिरफ्तार हो गया है. पकड़ा गए आरोपी का नाम विकास तालुकदार है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर उसे पिस्टल के साथ धरदबोचा. Aseem Rai murder case

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 13, 2024, 10:05 PM IST

Mastermind Vikas who shot Aseem Rai arrested
असीम राय की हत्या में शामिल शार्प शूटर गिरफ्तार

कांकेर:बीजेपी नेता असीम राय हत्याकांड में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने शनिवार को हत्याकांड से जुड़े 12वें आरोपी को धरदबोचा. पकड़ा गया आरोपी विकास तालुकदार गढ़चिरौली का रहने वाला था. कांकेर पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी थी कि हत्याकांड का जो 12वां आरोपी है. वो गढ़चिरौली में छिपा है, कांकेर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर तुरंत एक्शन लिया और गढ़चिरौली पुलिस की मदद से उसे पकड़ लिया. जिस वक्त पुलिस ने विकास तालुकदार को अरेस्ट किया उस वक्त उसके पास एक पिस्टल मौजूद था. कांकेर पुलिस ने आरोपी को अपनी कस्टडी में लेकर आज पूछताछ की है. पुलिस के मुताबिक आरोपी विकास तालुकदार ने ही असीम राय को गोली मारी थी.

शार्प शूटर विकास ने मारी थी असीम राय को गोली:पुलिस के मुताबिक पूरे साजिश में विकास तालुकदार ही मास्टरमाइंड था. पुलिस के मुताबिक विकास आदतन अपराधी है और इससे पहले भी वो छत्तीसगढ़ में कई वारदातों को अंजाम दिया है. साल 2016 में विकास तालुकदार ने राजनांदगांव में एक व्यापारी को गोली मार दी थी. पुलिस के मुताबिक शूटर विकास को असीम राय की हत्या की सुपारी सात लाख रुपए में ली थी. हत्या वाले दिन विकास तालुकदार ने ही असीम राय को सामने से गोली मारी थी. असीम राय हत्याकांड में अबतक 12 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

विकास ने ली थी मर्डर की सुपारी: असीम राय की हत्या की सुपारी बदमाशों ने सात लाख में ली थी. एक लाख में बदमाशों ने हत्या के लिए एक कट्टा भी खरीदा था. बदमाशों के पास से पुलिस ने तीन लाख रुपए नकद और एक बाइक भी बरामद की है. पुलिस का कहना है कि राजनीतिक साजिश के तहत असीम राय की हत्या कराई गई थी. असीम राय की हत्या में पखांजूर नगर पंचायत के अध्यक्ष और कांग्रेस नेता बप्पा गांगुली सहित कांग्रेस पार्षद विकास पाल शामिल था. हत्याकांड के पीछे नगर पंचायत अध्यक्ष पद की कुर्सी थी जिसको लेकर विवाद चल रहा था. कुर्सी जाने का भय और विकास पाल का अवैध कब्जा टूटने के डर से सभी लोगों ने इस हत्याकांड की वारदात को अंजाम दिया.

कांकेर में बीजेपी नेता असीम राय की हुई कॉन्ट्रैक्ट किलिंग, कांग्रेस नेता समेत 11 आरोपी गिरफ्तार
Encounter In Dantewada दंतेवाड़ा पुलिस नक्सली मुठभेड़ में तीन इनामी माओवादी ढेर, भारी मात्रा में गोलाबारूद बरामद
कांकेर: पांच सालों बाद पुलिस की गिरफ्त में आए नगर पंचायत अध्यक्ष पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details