दिल्ली

delhi

आजमगढ़ जहरीली शराब कांड का मास्टरमाइंड 'बाहुबली रमाकांत यादव', पुलिस रिपोर्ट में खुलासा

By

Published : Jul 31, 2022, 9:37 AM IST

बाहुबली सपा विधायक रमाकांत यादव की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. पुलिस के मुताबिक, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान आजमगढ़ में हुए जहरीली शराब कांड का मास्टमाइंड रमाकांत यादव है. उसी के संरक्षण में यह कारोबार चल रहा था. पुलिस रमाकांत यादव को रिमांड पर लेने की तैयारी में जुटी है.

विधायक रमाकांत यादव.
विधायक रमाकांत यादव.

आजमगढ़:यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान हुए जहरीली शराब कांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. बाहुबली सपा विधायक रमाकांत यादव के विधानसभा क्षेत्र में हुए इस कांड में भले ही बाहुबली के भांजे रंगेश के ठेके से शराब बेची गई थी, लेकिन पुलिस के मुताबिक इस कांड का असली मास्टरमाइंड खुद रमाकांत यादव है. उसी के संरक्षण में यह कारोबार चल रहा था.

पुलिस ने विवेचना में मिले साक्ष्यों के आधार पर रमाकांत यादव का नाम भी मुकदमे में शामिल किया है. अब पुलिस रमाकांत यादव को रिमांड पर लेने की तैयारी में जुटी है. फिलहाल, इस कांड में 14 आरोपी बनाए गए हैं. इसमें 3 पर गैंगस्टर, 3 पर NSA की कार्रवाई की जा चुकी है, जबकि तीन के खिलाफ गैंगस्टर की संस्तुति डीएम को भेजी गई है.

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य.

21 फरवरी 2022 को अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल नगर पंचायत में बाहुबली विधायक रमकांत यादव के भांजे रंगेश यादव के सरकारी देशी शराब के ठेके पर जहरीली शराब बेची गई थी. इसके सेवन के बाद मौत का सिलसिला शुरू हो गया था. इस जहरीली शराब कांड में 12 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई तो कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गई थी. इसके बाद घटना से इलाके में हड़कंप का माहौल बन गया.

घटना के दूसरे दिन ही माहुल से कुछ ही दूरी पर 3 आलीशान मकानों में दवा लाइसेंस के नाम पर संचालित हो रही अवैध शराब फैक्ट्री का पुलिस ने पर्दाफाश किया. जहां से भारी मात्रा में जहरीली शराब बरामद हुई थी. इस मामले में पुलिस ने अहरौला थाने में रंगेश यादव सहित 13 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की. पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए रमाकांत यादव के भांजे व दो सगे भाइयों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी. पुलिस यही नहीं रूकी बल्कि गैंगस्टर के तहत आरोपियों की संपत्ति भी कुर्क करने की कार्रवाई की.

पिछले दिनों 3 अभियुक्त मो. नईम, मो. फहीम व शाहबाज के खिलाफ रासुका लगाई गई थी. सभी आरोपी जेल में बंद हैं. पुलिस ने उक्त आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दिया है. इस मामले की विवेचना अभी जारी है. अब इस पूरे खेल में बाहुबली रमाकांत यादव की संलिप्ता की पुष्टि हुई है. जिसके बाद रमाकांत का नाम भी मुकदमे में शामिल कर लिया गया है. रमाकांत यादव से पूछताछ के लिए अब पुलिस रिमांड पर लेने की तैयारी में जुटी है.

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि पुलिस गहनता से मामले की छानबीन कर रही है. जहरीली शराब कांड में रमाकांत यादव की संलिप्तता पाई गई है. रमाकांत यादव के खिलाफ पुख्ता सुबूत मिले हैं. पुलिस न्यायालय से रिमांड की कोशिश कर रही है. आगे भी अगर इसमें शामिल लोगों का नाम सामने आता है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढे़ं-आजमगढ़ जहरीली शराब कांड में सपा विधायक रमाकांत यादव पर होगी NSA की कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details