दिल्ली

delhi

उत्तराखंड: शहीद सैनिक योगंबर सिंह का का सम्मानपूर्वक अंतिम संस्कार, उमड़ी भीड़

By

Published : Oct 17, 2021, 1:52 PM IST

आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए सैनिक योगंबर सिंह भंडारी का पार्थिव शरीर उनके घर चमोली के सांकरी गांव पहुंचा. जहां उन्हें श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा हुआ है.

शहीद सैनिक योगंबर सिंह का पार्थिव शरीर घर पहुंचा
शहीद सैनिक योगंबर सिंह का पार्थिव शरीर घर पहुंचा

चमोली: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आंतकियों से लोहा लेते वक्त शहीद हुए सैनिक योगंबर सिंह भंडारी का पार्थिव शरीर आज उनके पैतृक घर चमोली के सांकरी गांव पहुंचा. शहीद के पार्थिव शरीर को उनके आवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया. जहां लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. जिसके बाद पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए गांव के नजदीक ही घाट पर ले जाया गया है. जहां उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए सैंकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे हैं.

martyr yogamber singh bhandari brought to sankri village chamoli

योगंबर सिंह भंडारी की शहादत से पूरे गांव में गमगीन माहौल है. योगंबर सिंह भंडारी का पार्थिव शरीर सैन्य सम्मान के साथ तिरंगे में लिपटा हुआ उनके घर लाया गया. जहां शहीद के परिजनों ने उनके अंतिम दर्शन किये. वहीं, सैकड़ों की संख्या में शहीद के अंतिम दर्शनों के लिए लोग जुटे हैं. गांव के ही पास निंगोल नदी के तट पर शहीद का पार्थिव शरीर दाह संस्कार के लिए ले जाया गया है. वहीं, स्थानीय विधायक महेंद्र प्रसाद भट्ट और पूर्व विधायक राजेन्द्र भंडारी भी शहीद की अंतिम यात्रा में पहुंचे हैं.

पढ़ें-आईएफएस अधिकारियों की सूची हो रही तैयार, डीएफओ से लेकर मुख्यालय तक बदलेंगी जिम्मेदारियां

बता दें कि चमोली के सांकरी गांव निवासी राइफलमैन योगंबर सिंह 17 गढ़वाल राइफल्स में तैनात थे. वर्तमान में वे सेना की 48 आरआर (राष्ट्रीय रायफल) रेजीमेंट में जम्मू-कश्मीर में ड्यूटी पर थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details