दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

तीन विधानसभाओं के नतीजे आज, CM की कुर्सी बचाने के लिए करना होगा जीत से 'आगाज'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सीएम बने रहने के लिए भवानीपुर विधानसभा का चुनाव जीतना जरूरी है. भवानीपुर सहित पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभाओं में वोटों की गिनती रविवार सुबह से शुरू हो जाएगी.

By

Published : Oct 3, 2021, 4:58 AM IST

Mamta
Mamta

कोलकाता :भवानीपुर सहित मुर्शिदाबाद के शमशेरगंज व जंगीपुर विधानसभा सीटों पर हुए मतदान के नतीजे रविवार को घोषित होंगे. कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार सुबह से मतगणना शुरू हो जाएगी. नतीजों के रूझान सुबह 8 बजे के बाद आने शुरू हो जाएंगे.

भवानीपुर सीट से मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी उम्मीदवार हैं. जबकि उनके मुकाबले भाजपा से प्रियंका टिबडे़वाल व माकपा से श्रीजीब बिश्वास हैं. इन तीनों विधानसभा सीटों पर गत 30 सितंबर को मतदान हुआ था.

चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होगी और एक घंटे बाद से रुझान आने शुरू हो जाएंगे. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए ममता बनर्जी का यह चुनाव जीतना जरूरी है.

ज्ञात हो कि भवानीपुर में मतदान की गति बाकी दोनों सीटों की तुलना में काफी धीमी रही थी. सूबे में कुछ महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव में यहां 61.79 प्रतिशत वोट पड़े थे जबकि 2016 के विधानसभा चुनाव में जंगीपुर में 83.82 व शमशेरगंज में 81.92 फीसद मतदान हुआ था.

यह भी पढ़ें-दिल्ली से रायपुर तक सियासी पारा गर्म, छत्तीसगढ़ कांग्रेस में कई बदलाव, भूपेश को यह भूमिका

बीते गुरूवार को भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में 57 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ. वहीं मुर्शिदाबाद के शमशेरगंज और जंगीपुर सीटों पर क्रमश: 79.92 और 77.63 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. इन दोनों सीटों से चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की मौत के बाद अप्रैल-मई विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान रद्द कर दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details