दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आचार संहिता उल्लंघन मामले में लालू यादव ने मांगी माफी, 6 हजार रुपए जुर्माना लगा कर कोर्ट ने किया बरी

आचार संहिता उल्लंघन मामले में लालू यादव को पलामू कोर्ट ने बरी कर दिया है. लालू यादव ने कोर्ट में माफी मांगी. जिसके बाद कोर्ट ने 6 हजार रुपए का जुर्माना लगा कर उन्हें बरी कर दिया. साल 2009 का यह मामला था.

By

Published : Jun 8, 2022, 9:17 AM IST

Updated : Jun 8, 2022, 10:11 AM IST

lalu prasad yadav
लालू प्रसाद यादव

पलामू(झारखंड): आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में पलामू कोर्ट ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर छह हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. आचार संहिता उल्लंघन के मामले में फाइन लगाने के बाद कोर्ट ने उनको बरी कर दिया. लालू प्रसाद यादव ने पलामू कोर्ट में खुद को गिल्टी बताया था, जिसके बाद कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है.

बता दें कि लालू प्रसाद यादव सुबह 7.30 बजे पलामू कोर्ट पहुंचे, जहां वो जज एसके मुंडा की अदालत में पेश हुए. 7.50 के करीब कोर्ट का फैसला आया. लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता धीरेंद्र कुमार सिंह उर्फ पप्पू सिंह ने बताया कि लालू प्रसाद यादव पर छह हजार रुपये का फाइन लगाया गया है. कोर्ट में लालू प्रसाद यादव ने गिल्टी फील किया.

जानकारी देते पलामू संवाददाता


लालू प्रसाद यादव को पलामू कोर्ट में 8:30 बजे के करीब प्रस्तुत होना था. लेकिन वह 7:30 बजे ही पलामू कोर्ट पहुंच गए. लालू प्रसाद यादव के पलामू कोर्ट में आगमन को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी. लालू प्रसाद यादव फॉर्च्यूनर गाड़ी से कोर्ट में पहुंचे थे. उनकी गाड़ी सीधे कोर्ट के अंदर चली गई. बाकी के काफिला को कोर्ट के बाहर ही रोक दिया गया. कोर्ट के बाहर ही लालू यादव के तीनों सेवादारों को रोक दिया गया.

लालू प्रसाद यादव पहले से इस मामले में जमानत पर थे. पूरा मामला आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का था. 2009 में चुनाव के दौरान गढ़वा में लालू प्रसाद यादव ने हेलीकॉप्टर को तय स्थान से दूसरी जगह लैंड करवाया था. जिसके बाद मौके पर मौजूद दंडाधिकारी ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज करवाया था.

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पलामू से पटना के लिए रवाना हो गए हैं. सुबह 9:50 में पलामू के चियांकी एयरपोर्ट से उनका हेलीकॉप्टर पटना के लिए टेकऑफ हुआ. उनके साथ एमएलसी भोला यादव, पूर्व सांसद जयप्रकाश नारायण यादव हेलीकॉप्टर पर सवार थे. लालू प्रसाद यादव तीन दिनों तक पलामू में रहे. पलामू कोर्ट से बरी होने के बाद वो पटना रवाना हुए.

Last Updated : Jun 8, 2022, 10:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details