दिल्ली

delhi

9 years of PM Modi : 'ये कैसा भौकाल है.. देश में अघोषित आपातकाल है..' मोदी सरकार के 9 साल पर लालू का तंज

By

Published : May 26, 2023, 11:31 AM IST

Updated : May 26, 2023, 12:17 PM IST

मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर आरजेडी ने तंज कसा है. लालू यादव की पार्टी ने इस दिन को धिक्कार दिवस के रूप में घोषित किया है. पोस्टर में आरजेडी ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने न तो अपने किए वादे पूरी किए हैं न ही देश का विकास किया है. मोदी ने देश को बेचकर बर्बाद किया है..

9 years of PM Modi Government
9 years of PM Modi Government

मोदी सरकार के 9 साल पर आरजेडी का पोस्टर वार

पटना: आज मोदी सरकार के 9 साल पूरा हो गए हैं. इस दिन के विरोध में आरजेडी समर्थकों ने पोस्टर के जरिये केंद्र सरकार पर तंज कसा है. राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ताओं ने पोस्टर के जरिए पीएम मोदी की सरकार और उनकी नीतियों पर निशाना साधा और जिस दिन नरेंद्र मोदी ने शपथ ली उस दिन को धिक्कार दिवस के रूप में घोषित किया है. पोस्टर में लालू की तस्वीर लगाकर लिखा गया है कि ''ये कैसा भोकाल है देश में अघोषित आपातकाल है..''.

ये भी पढ़ें-संसद के नए भवन का उद्घाटन: विशेष पूजा, हवन के साथ होगी शुरुआत, पीएम मोदी के भाषण से होगा समापन

आरजेडी की पोस्टर पॉलिटिक्स: पोस्टर में नीचे निवेदकों में निराला यादव जो कि प्रदेश के महासचिव हैं उनकी फोटो लगी हुई है. बीच में ओम प्रकाश चौटाला यादव की फोटो है, पोस्टर में उन्होंने खुद को युवा राजद का सचिव बताया है. जबकि एकदम दाहिनी तरफ अरुण भाई जो कि प्रदेश महासचिव हैं उनकी फोटो लगी हुई है. ऊपर लालू यादव और उनके ठीक नीचे तेजस्वी यादव की फोटो हैं. इस पोस्टर के जरिए आरजेडी प्रधानमंत्री के 9 साल के कार्यकाल का विरोध कर रही है. पोस्टर के जरिए आरजेडी की ओर से महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे को उठाया गया है.

'नौजवानों से पकौड़े तलवाने का इरादा है..': पोस्टर के अंदर लिखा है कि मोदी सरकार ने एयर इंडिया समेत कई सरकारी कंपनियों को बेच दिया है. इसके अलावा 21 कंपनियों की लिस्ट भी दी है जिसे आरजेडी के मुताबिक केंद्र की मोदी सरकार बेचने जा रही है. इसी पोस्टर में युवाओं के प्रति सहानुभूति दिखाते हुए आरजेडी सवाल पूछ रही है कि 'तेरा इरादा क्या है? साल में 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था लेकिन क्या इन बच्चों से पकौड़े तलवाने का इरादा है?'

आज हुए मोदी सरकार के 9 साल : बता दें कि आज के ही दिन यानी 26 मई 2019 को मोदी सरकार ने शपथ लिया था. दूसरी बार 303 सीट जीतकर बहुमत के साथ बीजेपी और एनडीए के घटक दलों के साथ मिलाकर नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. इन नौ सालों में प्रधानमंत्री ने आम जनता और देश के लिए कई फैसले लिये.

Last Updated : May 26, 2023, 12:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details