दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Lalit Modi Life: विवादों का किंग, विजय माल्या की बेटी लैला को रखा पर्सनल असिस्टेंट

जब ललित मोदी के आईपीएल घोटाले का खुलासा हुआ तो एक महिला लैला महमूद का नाम भी सामने आया. बाद में पता चला कि यह महिला उद्योगपति विजय माल्या की सौतेली बेटी थी और मोदी के पर्सनल असिस्टेंट के तौर पर काम करती थी.

By

Published : Jul 15, 2022, 3:48 PM IST

Updated : Jul 15, 2022, 5:59 PM IST

Lalit Modi IPL Controversy  Lalit Modi  Lalit Modi Life  vijay mallya daughter  Lalit Modi and Sushmita Sen  ललित कुमार मोदी  फिल्म एक्ट्रेस सुष्मता सेन  ललित मोदी की लाइफ
Lalit Modi IPL Controversy Lalit Modi Lalit Modi Life vijay mallya daughter Lalit Modi and Sushmita Sen ललित कुमार मोदी फिल्म एक्ट्रेस सुष्मता सेन ललित मोदी की लाइफ

लंदन:इंडियन प्रीमियर लीग को सफलतापूर्वक लॉन्च करके भारतीय क्रिकेट को एक अरब डॉलर का उद्योग बनाने का श्रेय ललित मोदी को जाता है, जो बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन को डेट करने की घोषणा के बाद फिर से चर्चा में हैं और जल्द ही उनके साथ शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. ललित मोदी ने एक ट्वीट में पूर्व मिस यूनिवर्स सेन को अपना जीवनसाथी बताते हुए गुरुवार को अपने प्रशंसकों में इस बात की जानकारी दी.

बता दें, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित कई राजनेताओं के साथ अच्छे संबंध रखने वाले व्यवसायी-सह क्रिकेट प्रशासक हमेशा सुर्खियों में रहे हैं. चाहे वह आईपीएल अध्यक्ष के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान हो या जब उन्हें लंदन जाने के लिए मजबूर किया गया हो. साल 2013 कई हाई-प्रोफाइल मुकदमा हो. उनका नाम कई विवादों से जुड़ा है, लेकिन 56 साल के ललित मोदी ने निजी जेट से दुनिया भर में यात्रा करने और कथित तौर पर भगोड़े उद्योगपति विजय माल्या की बेटी को एक समय में अपने निजी सहायक के रूप में नियुक्त किया था.

यह भी पढ़ें:ललित मोदी और सुष्मिता सेन की शादी की चर्चा, मोदी ने ट्वीट कर कहा- अभी ये मत कहो

जब ललित मोदी का आईपीएल घोटाला सामने आया, तो कोच्चि फ्रेंचाइजी के प्रतिनिधियों ने साल 2010 में बीसीसीआई से शिकायत की थी कि उन्होंने उन्हें फ्रेंचाइजी छोड़ने की धमकी दी थी. वहीं, एक लैला महमूद नाम की महिला भी सामने आई थी. बाद में कथित तौर पर पता चला कि महिला माल्या की सौतेली बेटी थी और मोदी के निजी सहायक के रूप में काम करती थी.

साल 2013 में बीसीसीआई द्वारा निलंबित किए जाने के बाद, ललित मोदी के खिलाफ आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को दरकिनार करने सहित 22 आरोप लगाए गए. हालांकि तब तक ललित मोदी लंदन चले गए थे, जहां से उन्होंने अपने निलंबन का मुकदमा लड़ना जारी रखा. वह लंबे समय तक सुर्खियों में बने रहे. वह आकर्षक कारों में घूमते थे और उच्च व शक्तिशाली लोगों के साथ संपर्क में रहे.

यह भी पढ़ें:ललित मोदी का सुष्मिता सेन संग इजहार ए मोहब्बत, टि्वटर-इंस्टाग्राम की तस्वीरों में बताया जल्द करेंगे शादी

मोदी ने आईपीएल चेयरमैन बनने के बाद देश-दुनिया में सफर करने के लिए प्राइवेट जेट रखा. यह चैलेंजर 300 लग्जरी 8 सीटर जेट था. उस समय इस जेट को एक घंटे के लिए चार्टर करने का किराया करीब तीन लाख रुपए था. आरोप है कि मोदी इसे हमेशा अपने लिए उपलब्ध रखवाते थे. उनके करीबी कहते हैं कि वे एक दिन में चार-पांच अलग-अलग कोने में मौजूद शहरों का दौरा भी कर लेते थे. उस समय एयरपोर्ट के लोग पूछते थे कि यह जेट है या टैक्सी. बड़े-बड़े उद्योगपति भी जेट का इस्तेमाल काफी सोच-समझकर करते हैं. मोदी इस लग्जरी प्लेन का इस्तेमाल टैक्सी की तरह करते थे.

Last Updated : Jul 15, 2022, 5:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details