दिल्ली

delhi

Kerala news : सर्जरी के बाद आराम कर रही महिला का यौन शोषण, अस्पताल कर्मी गिरफ्तार

By

Published : Mar 20, 2023, 6:52 PM IST

केरल के कोझिकोड स्थित मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शर्मनाक घटना सामने आने के बाद एक अटेंडेंट गिरफ्तार किया गया है. उस पर आरोप है कि सर्जरी के बाद जब महिला बेहोशी की हालत में थी, तब उसने यौन शोषण किया.

Hospital attendant arrested
अस्पताल कर्मी गिरफ्तार

कोझिकोड:कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एक कर्मचारी को महिला मरीज का यौन शोषण करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. महिला की सर्जरी की गई थी, जिसके बाद ये घटना हुई. आरोपी की पहचान वडकारा के मूल निवासी शशिंद्रन (55) के रूप में हुई है.

घटना 18 मार्च की है. आरोप है कि थायराइड सर्जरी के बाद जब महिला सर्जिकल आईसीयू के पास आराम कर रही तब उसने यौन शोषण किया. महिला द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर मेडिकल कॉलेज पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

सर्जरी के बाद जहां वह आराम कर रही थी, वहां सिर्फ एक पुरुष अटेंडेंट था. आरोप है कि अचानक उसे लगा कि कोई उसके शरीर को छू रहा है. होश में आने के बाद महिला ने नर्स को जानकारी दी लेकिन कहा गया कि डरने की कोई बात नहीं है.

शिकायत के मुताबिक शाम को डॉक्टर से शिकायत करने के बाद कार्रवाई की गई. महिला के परिजनों ने डॉक्टर की सलाह पर पुलिस में शिकायत दर्ज करायी. बताया जा रहा है कि इस अटेंडेंट के खिलाफ पहले भी दो शिकायतें दर्ज की जा चुकी हैं. स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने घटना की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं.

महिलाओं पर बढ़ रहे अपराध :इससे पहले 13 मार्च को केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में एक महिला के यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया था, लेकिन पुलिस ने समय पर कार्रवाई नहीं की. 13 मार्च को वांचियूर के मूलविलकम जंक्शन पर रात 11 बजे 49 वर्षीय एक महिला पर हमला किया गय. दोपहिया वाहन पर दवा खरीदकर लौट रही महिला के साथ दुष्कर्म किया गया.

महिला की शिकायत थी कि उसने तुरंत इसकी सूचना पेट्टा पुलिस स्टेशन को दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. उसका कहना है कि पुलिस ने उन्हें थाने आकर बयान देने को कहा.

महिला का इलाज कराने के बाद सिटी पुलिस कमिश्नर से शिकायत की गई. इसके बाद पुलिस ने घटना की सीसीटीवी फुटेज कलेक्ट की है. पीड़िता की आंख और हाथ में चोट आई है. इसी तरह के एक अन्य मामले में पिछले साल 26 अक्टूबर को सुबह करीब पांच बजे त्रिवेंद्रम संग्रहालय परिसर में भी एक महिला डॉक्टर के साथ मारपीट की गई थी, जिससे बवाल मच गया था. घटना के आरोपियों की गिरफ्तारी में देरी बड़े विवाद का कारण बनी थी. घटना के कुछ दिनों बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था.

आरोपी केरल के जल संसाधन मंत्री रोशी ऑगस्टिन के प्राइवेट सेक्रेटरी का ड्राइवर, त्रिवेंद्रम का रहना वाला संतोष था. जिसे गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने यह भी पाया कि उसने सरकारी वाहन का दुरुपयोग कर अपराध को अंजाम दिया. बाद में, पुलिस ने पाया कि वह कुरवणकोणम के एक घर में जबरन घुसने के एक मामले में भी संदिग्ध था. केरल की राजधानी में महिलाओं के खिलाफ लगातार हो रही हिंसा से वह सवालों के घेरे में है.

पढ़ें- Rape in govt hospital : कर्नाटक के सरकारी अस्पताल में महिला मरीज से रेप, आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details