दिल्ली

delhi

खाते में गलती से आए 2.44 करोड़, आईफोन और ऐशोआराम पर खर्च करने वाले गिरफ्तार

By

Published : Dec 24, 2022, 8:47 PM IST

केरल में साइबर क्राइम पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है, जिनके खाते में गलती से बैंक के करोड़ों रुपये आ ट्रांसफर हो गए थे (kerala Youth get crores credited to their account by mistake ). रकम खाते में आई तो उन्होंने ऐशोआराम पर पैसे उड़ाए. पढ़ें पूरी खबर.

kerala Youth get crores credited to their account
खाते में गलती से आए 2.44 करोड़

त्रिशूर: त्रिशूर साइबर क्राइम पुलिस ने शुक्रवार को दो युवकों को गिरफ्तार किया है. बैंक की ओर से हुई गलती से उनके खाते में 2.44 करोड़ रुपए चले गए थे, इसमें से काफी रकम उन्होंने ऐशोआराम पर खर्च की.

त्रिशूर में कंजनी के पास अरिमबूर (Arimbur) के मूल निवासी निधिन और मनु (Nidhin and Manu) उस समय चौंक गए जब उनके बैंक खातों में करोड़ों रुपये जमा हो गए. कुछ पल को तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ कि ये रकम अपनी है, लेकिन बाद में दोनों ने आईफोन जैसे महंगे सामान पर पैसे खर्च करना शुरू कर दिया.

पुलिस ने कहा कि युवकों ने पैसे का इस्तेमाल कर आईफोन खरीदा, कर्ज चुकाया और शेयर ट्रेडिंग भी की. युवकों ने कुल मिलाकर काफी रुपये खर्च कर दिए. बाकी रकम 19 विभिन्न बैंकों में 54 अन्य खातों में ट्रांसफर कर दी.

बैंक अधिकारियों को लापता पैसे का एहसास हुआ तो लेनदेन का पता लगाया. बैंक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने जांच शुरू की तो पूरी घटना का खुलासा हुआ.

पुलिस ने युवकों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने कहा कि जिस बैंक में युवकों का खाता था, वह दूसरे बैंक में विलय कर रहा था, तभी सर्वर में गलती हो गई और युवकों के खातों में पैसे गलत तरीके से जमा हो गए. पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं युवकों ने बैंक सर्वर हैक कर पैसे तो नहीं ट्रांसफर कर लिए. पुलिस ने कहा कि युवक इससे पहले किसी भी मामले में शामिल नहीं रहे हैं.

पढ़ें- बिहारः बुजुर्ग पर लक्ष्मी हुई मेहरबान, खाते में आए ₹ 52 करोड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details