दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कश्मीरी पत्रकार बट बुरहान ने रोरी पीक अवार्ड्स 2022 जीता

कश्मीर के पत्रकार बट बुरहान (Bhat Burhan) ने न्यूज अवार्ड श्रेणी में रोरी पीक अवार्ड्स 2022 जीता है. बुरहान ने ट्वीट करते हुए कहा, यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि मैंने कश्मीर के लिए पहला प्रतिष्ठित रोरी पीक पुरस्कार जीता है.

By

Published : Nov 17, 2022, 3:44 PM IST

Bhat Burhan
बट बुरहान

श्रीनगर: कश्मीर के पत्रकार बट बुरहान (Bhat Burhan) ने न्यूज अवार्ड श्रेणी में रोरी पीक अवार्ड्स 2022 जीता है. बुरहान, जो वर्तमान में पुरस्कार समारोह के लिए लंदन में हैं, उन्हें बुधवार को पुरस्कार के विजेता के रूप में घोषित किया गया था. अन्य नामांकित व्यक्ति में अलेक्जेंडर (साशा) एर्मोचेंको और पावेल क्लिमोव और राउल गैलेगो अबिलन थे.

बुरहान ने ट्वीट करते हुए कहा, 'यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि मैंने कश्मीर के लिए पहला प्रतिष्ठित रोरी पीक पुरस्कार जीता है. उन सभी पत्रकारों को खबर को सतह पर लाने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं.' रोरी पीक अवार्ड्स ने बुरहान के हवाले से कहा, 'विजेता के रूप में नामांकित होना एक वास्तविक सम्मान है, खासकर जब मैं सम्मानित पिछले विजेताओं की लंबी सूची को देखता हूं. मुझे अविश्वसनीय रूप से गर्व है कि एक कश्मीरी द्वारा कश्मीर से एक रिपोर्ट आई है.' पिछले साल बुरहान ने फ्री प्रेस अनलिमिटेड से न्यूकमर ऑफ द ईयर - हंस वोरप्लग अवार्ड 2021 जीता था.

रोरी पैक ट्रस्ट यूके स्थित एक संगठन है जो दुनिया भर के स्वतंत्र पत्रकारों और उनके परिवारों को व्यावहारिक और वित्तीय सहायता प्रदान करता है, संकट के समय उनका समर्थन करता है और उन्हें अधिक सुरक्षित और पेशेवर रूप से काम करने में मदद करता है. बुरहान ने अपने पत्रकारिता करियर की शुरुआत 2018 में की थी. उन्होंने कश्मीर और भारत के अन्य हिस्सों से विभिन्न मुद्दों पर रिपोर्ट की है, जिसमें ट्रांसजेंडर समुदाय में संकट, पंजाब में राष्ट्रव्यापी किसानों का विरोध, कोविड -19 महामारी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें -दो भारतीय छात्राओं ने प्रतिष्ठित विक्टोरियन प्रीमियर पुरस्कार जीता

ABOUT THE AUTHOR

...view details