दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कश्मीरी पत्रकार अहमर खान ने जीता मार्टिन एडलर पुरस्कार

कश्मीर के एक स्वतंत्र मल्टीमीडिया पत्रकार ने मार्टिन एडलर पुरस्कार जीता है. अहमर खान को लंदन में रोरी पेक ट्रस्ट से मार्टिन एडलर पुरस्कार मिला. पुरस्कार समारोह के दौरान जूरी ने अहमर के काम की तारीफ की. independent multimedia journalist Ahmer Khan, Martin Adler Prize, Ahmer Khan Wins Martin Adler Prize.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 18, 2023, 6:27 PM IST

Kashmiri journalist Ahmer Khan
कश्मीरी पत्रकार अहमेर खान

श्रीनगर: कश्मीर के एक स्वतंत्र मल्टीमीडिया पत्रकार अहमर खान को लंदन में रोरी पेक ट्रस्ट से मार्टिन एडलर पुरस्कार मिला. दक्षिण एशिया पर ध्यान केंद्रित करने वाले एमी नामांकित पत्रकार ने क्षेत्र में प्रवासन, मानवाधिकार, धर्म, सामाजिक और राजनीतिक और मानवीय संकटों पर अपने काम के लिए पुरस्कार जीता. पुरस्कार समारोह के दौरान जूरी ने अहमर के काम की तारीफ की.

टीवी और फिल्म प्रोजेक्ट्स सीक्रेट कम्पास के निदेशक सैरी फिटन ने कहा, 'हमने अहमर खान के संक्षिप्त ध्यान प्रदर्शन का आनंद लिया. उन्होंने गर्मजोशी और करुणा के साथ कहानियां कहने में व्यापक कौशल का प्रदर्शन किया है. वह लोगों की आवाज बने हैं.'

इस बीच, अहमर ने 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर अपना उत्साह व्यक्त किया. अहमर ने कहा, 'लंदन में कल रात रोरी पेक ट्रस्ट द्वारा बाफ्टा में 2023 के लिए 'मार्टिन एडलर पुरस्कार' से सम्मानित होने पर बहुत उत्साहित हूं. मैं इस जीत को गाजा में काम करने वाले बहादुर पत्रकारों को समर्पित करना चाहता हूं, जिन्होंने कर्तव्य का पालन करते हुए पत्रकारिता के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया.'

पुरस्कार विजेता और दो बार एमी के लिए नामांकित, अहमर खान कश्मीर के एक स्वतंत्र मल्टीमीडिया पत्रकार हैं जो दक्षिण एशिया में विशेषज्ञ हैं. वह मानवाधिकार, धर्म, प्रवासन, मानवीय मुद्दों और क्षेत्र में राजनीतिक और सामाजिक अशांति पर रिपोर्ट करते हैं. कई अंतरराष्ट्रीय मीडिया संगठनों के लिए, उन्होंने भारत, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, नेपाल और श्रीलंका से रिपोर्टिंग की है.

ये भी पढ़ें

महिला पत्रकार से दुर्व्यवहार की शिकायत पर सुरेश गोपी केरल पुलिस के सामने पेश हुए

ABOUT THE AUTHOR

...view details