दिल्ली

delhi

Karnataka Election 2023: भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, उम्मीदवारों के नामों पर हुआ मंथन

By

Published : Apr 9, 2023, 10:13 PM IST

Updated : Apr 9, 2023, 10:59 PM IST

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दे रही हैं. रविवार को पीएम मोदी की अध्यक्षता में बीजेपी सीईसी की बैठक हुई. इसमें पार्टी प्रत्याशियों के नामों पर मंथन हुआ.

BJP CEC meeting
<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Glimpses from Central Election Committee meeting being held at party&#39;s headquarters in New Delhi. <a href="https://t.co/1FxJHmZUdK">pic.twitter.com/1FxJHmZUdK</a></p>&mdash; BJP (@BJP4India) <a href="https://twitter.com/BJP4India/status/1645091340529864706?ref_src=twsrc%5Etfw">April 9, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में एक महीना बाकी है. भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (BJP Central Election Committee) ने कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए रविवार को बैठक की. संभावित उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा तथा सीईसी के अन्य सदस्यों के साथ मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता इस बैठक में शामिल (PM Modi chairs BJP CEC meeting) हुए.

सीईसी के अंतिम निर्णय लेने से पहले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने संभावितों नामों की सूची को लेकर पिछले कुछ दिनों में बैठकें कीं. कर्नाटक में फिर से सत्ता में आने का प्रयास कर रही भाजपा ने 224 सीट में से कम से कम 150 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है. विपक्षी दल कांग्रेस ने भी कर्नाटक में सत्ता में वापसी का भरोसा जताया है. शीर्ष सूत्रों के अनुसार, सीईसी की बैठक उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए हुई और अंतिम सूची में राजनीतिक आवश्यकताओं के रूप में बड़े बदलाव हो सकते हैं.

बता दें अधिकतम उम्मीदवारों के नामों की सूची सोमवार को जारी की जा सकती है. वहीं, सीईसी बैठक के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि हमने कर्नाटक चुनाव के लिए समग्र सूची पर चर्चा की और शायद हम कल फिर बैठेंगे और सूची की घोषणा कल या परसों की जाएगी. उन्होंने कहा कि मैं शिगगांव निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहा हूं.

104 सीटें जीतकर भाजपा बनी थी सबसे बड़ी पार्टी:इससे पहले शनिवार को शाह ने 10 मई को होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची पर चर्चा करने और उसे अंतिम रूप देने के लिए नड्डा के आवास पर बैठक की थी. बता दें पिछले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 104 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी, वही कांग्रेस ने 80 और जद (एस) ने 37 सीटें जीतीं थी. कर्नाटक में 10 मई को मतदान होगा और वोटों की गिनती 13 मई को होगी. वर्तमान कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल इस साल 24 मई को समाप्त होने वाला है. BJP CEC Meeting

(एजेंसी)

ये भी पढ़ें:Karnataka Assembly Election : खड़गे के आवास पर कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक, 58 उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा

Last Updated : Apr 9, 2023, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details