दिल्ली

delhi

खेलते-खेलते गुम हुई तीन साल की बच्ची, चार दिनों बाद जंगल में इस अवस्था में मिली

By

Published : May 2, 2022, 9:55 PM IST

कर्नाटक के बेलगावी जिले में एक तीन साल की बच्ची खेलते-खेलते अचानक गुम हो गई. चार दिनों बाद बच्ची एक जंगल में मिली. बच्ची के हाथ-पैर को चींटियों और अन्य कीड़ों ने चोटिल कर दिया था. अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है. पढ़िए पूरी खबर...

Three year old girl lost her way in Belagavi
बेलगावी में रास्ता भटक गई थी तीन साल की बच्ची

बेलगावी (कर्नाटक) : तीन साल की एक बच्ची खेल के दौरान घर का रास्ता भटक जाने की वजह चार दिन बाद परिजनों को जंगल में मिली. बच्ची अपनी नानी के घर के पास खेलने के दौरान 26 अप्रैल को लापता हो गई थी. घटना बेलगावी जिले के खानापुर तालुक के जाम्बोटी के पास चिरेखानी गांव में हुई थी. ग्रामीणों और बच्ची के परिजनों के द्वारा तीन दिन तक ढूंढने के बाद बच्ची के नहीं मिलने पर नगर थाने में बच्ची के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

घटना के बारे में बताया गया है कि तवरगट्टी गांव के शिवाजी इटागेकर अपनी पत्नी और 3 साल की बेटी अदिति के साथ एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चिरेखानी गांव में अपनी पत्नी की मां के घर आए थे. बच्ची अपनी नानी के घर के पास 26 अप्रैल को खेल रही थी, तभी वह लापता हो गई. काफी खोजबीन के बाद 30 अप्रैल को घर से करीब ढाई किलोमीटर दूर जंगल में वह मिली. उस समय बच्ची काफी थकी हुई थी. वहीं पुलिस ने शिकायत दर्ज होने के बाद बच्ची को तलाशने के लिए वन विभाग की मदद मांगी थी. इसी क्रम में वन विभाग ने चिरेखानी, कोडुकई व चपोली गांव के युवकों की मदद से तलाशी अभियान चलाया था.

गनीमत रही कि शनिवार की शाम एक पेड़ के नीचे घने जंगल में बच्ची बेहोशी की हालत में मिली. उस समय वह चलने में असमर्थ थी क्योंकि उसके पैरों और हाथों को चींटियों और अन्य कीड़ों ने चोटिल कर दिया था. बच्ची का कस्बे के एक सार्वजनिक अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराया गया. साथ ही उसे डॉक्टर की सलाह पर बेहतर उपचार के लिए बेलगावी जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. फिलहाल बच्ची की हालत ठीक है.

ये भी पढ़ें - छत्तीसगढ़: 8 साल बाद जिंदा लौटी मां, परिजनों ने कर दिया था अंतिम संस्कार

वहीं बच्ची के नाना पांडुरंगा इटगेकारा का कहना है कि बच्ची घर के पास खेलने के अचानक गायब हो गई थी तो करीब ढाई किलोमीटर दूर जंगल में मिली. उसने चार रातें जंगल में गुजारीं, इस दौरान बारिश भी हुई थी. उसका अस्पताल में इलाज किया गया और अब वह ठीक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details