दिल्ली

delhi

दिल्ली: 'Baba Ka Dhaba' वाले कांता प्रसाद फिर सड़क पर... आखिर कैसे?

By

Published : Jun 9, 2021, 12:14 AM IST

Updated : Jun 9, 2021, 10:20 AM IST

'बाबा का ढाबा' (Baba Ka Dhaba) के मालिक कांता प्रसाद (Kanta Prasad) ने ढाबा बंद कर दिया है. YouTuber गौरव वासन (Gaurav Vasan) के blog के बाद भारी संख्या में कांता प्रसाद को आर्थिक मदद मिली थी. इसके बाद गौरव वासन और कांता प्रसाद के बीच पैसों को लेकर विवाद भी हुआ था.

बाबा का ढाबा
बाबा का ढाबा

नई दिल्ली:'बाब का ढाबा' (Baba Ka Dhaba) नाम सुना-सुना लगता है न..! जी हां, पिछले सालYouTuber गौरव वासन (Gaurav Vasan) के blog के बाद बाबा का ढाबा वायरल हो गया था. बाबा यानी कांता प्रसाद (Kanta Prasad) का रोता हुआ चेहरा देख हर किसी का दिल पसीज गया था. वीडियो के बाद सेलिब्रिटीज सहित बड़ी संख्या में आम लोगों ने भी कांता प्रसाद की आर्थिक मदद की थी. मदद के बाद हाई वोल्टेज ड्रामा भी हुआ था. कांता प्रसाद ने मशहूर कराने वाले YouTuber गौरव वासन (Gaurav Vasan) पर ही केस कर दिया. इसके बाद उन्होंने अपना कारोबार बढ़ाते हुए एक रेस्टोरेंट भी खोला था, लेकिन अब कांता प्रसाद को अपना रेस्टोरेंट बंद करना पड़ा है.

कमाई न होने के चलते कांता प्रसाद ने 15 फरवरी को ही ढाबा बंद कर दिया था और फिर उसके बाद कोरोना के चलते दिल्ली लॉकडाउन (Delhi Lockdown) हो गई. ढाबे में जहां कांता प्रसाद और उनकी पत्नी खुद खाना बनाते थे, वहीं रेस्टोरेंट में वो काउंटर पर बैठने लगे. दो कारीगर और एक हेल्पर काम पर रख लिए. अपने दोनों कारीगरों को 36 हजार रुपये, हेल्पर को 10 हजार रुपये और 25 हजार का किराया देते थे.

कांता प्रसाद रेस्टोरेंट से फिर फूड स्टॉल पर आ गए

पानी बिजली बिल के साथ कुल खर्च एक लाख रुपया आने लगा, लेकिन महीने में कमाई हो रही थी 50,000 रुपये. भारी नुकसान का नतीजा ये हुआ कि कांता प्रसाद को अपना रेस्टोरेंट बंद करना पड़ा. बाबा कहते हैं कि उन्हें रेस्टोरेंट खोलने की गलत सलाह दी गई और काफी घाटा सहना पड़ा.

पढ़ें:'बाबा का ढाबा' पहुंचे अपारशक्ति खुराना, खाने की जमकर की तारीफ

यह भी पढ़ें :पढ़ें- बाबा का ढाबा चलाने वाले बुजुर्ग कांता प्रसाद को मिली जान से मारने की धमकी, FIR दर्ज

पढ़ें- बाबा का ढाबा धोखाधड़ी मामला: यूट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ FIR दर्ज

पढ़ें- बाबा का ढाबा केस : यूट्यूबर ने ढाबा मालिक पर लगाया मानहानि का आरोप

पढ़ें- बाबा के ढाबे को चर्चा में लाने वाले गौरव वासन से पुलिस ने की पूछताछ, जांच जारी

पढ़ें- 'बाबा का ढाबा' के बाहर विज्ञापनों का जमावड़ा, बाबा को नहीं अब मदद की जरूरत

पढ़ें- सोशल मीडिया से हिट हुआ 'बाबा का ढाबा', 2 घंटों में ही खत्म हुआ सारा खाना

उनके सारे पैसे खत्म हो गए. अब कांता प्रसाद फिर उसी फूड स्टॉल यानी 'बाबा का ढाबा' पर लौट आए हैं, जहां से वो फेमस हुए थे, लेकिन कोरोना और लॉकडाउन के चलते यहां भी आमदनी काफी कम है. उनका कहना है कि पहले की तरह आज भी वे 2 ही लोग हैं. साथ ही उन्होंने मदद के लिए जनता को धन्यवाद भी दिया.

पढ़ें- बाबा का ढाबा जैसे ढाबों का सर्वे करवाएंगे विधायक सोमनाथ भारती

Last Updated : Jun 9, 2021, 10:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details