दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

JNU में भिड़े छात्र संगठन : JNUSU की प्रेसिडेंट आइसी घोष ने दी ये सफाई

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) एक बार फिर चर्चा में है. जेएनयू में बीती रात छात्रों के बीच झड़प हुई, जिसमें कई छात्र घायल हो गए. उसी को लेकर JNUSU की प्रेसिडेंट आइसी घोष ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरी घटना की जानकारी दी.

By

Published : Nov 15, 2021, 9:37 PM IST

jnusu
jnusu

नई दिल्ली :JNU में रविवार रात छात्र संगठनों के बीच मारपीट के बाद सोमवार को जेएनयूएसयू की प्रेसिडेंट आइसी घोष (JNUSU President IC Ghosh) मीडिया से मुख़ातिब हुईं. उन्होंने बताया कि हंड्रेड फ्लावर्स नाम की संस्था, जो कल JNUSU के ऑफिस में पहले से तय कार्यक्रम था, जिसकी बुकिंग पहले से हुई थी. इस कार्यक्रम को लेकर JNU कैम्पस में जगह-जगह पोस्टर लगे हुए थे.

कल तय समय रात साढ़े आठ बजे हंड्रेड फ्लावर्स का कार्यक्रम चल रहा था. उसी समय ABVP के छात्र वहां पहुंचे और कहने लगे कि आप लोग ये जगह खाली करो हम लोगों को मीटिंग करनी है. इस बात को लेकर दोनों गुटों मे बहसबाजी होने लगी. बात बढ़ती देख हंड्रेड फ्लॉवर्स के लोगों ने JNUSU की प्रेसिडेंट आइसी घोष को फोन किया. जब वो मौके पर पहुंचीं, तो दोनों में चल रही बहस मारपीट में बदल गयी.

JNUSU की प्रेसिडेंट आइसी घोष ने पूरी घटना की दी जानकारी.

इसे भी पढ़ें:JNU : ABVP और लेफ्ट छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, कई घायल

ABVP के छात्रों ने ऑफिस में रखे टेबल कुर्सी उठा-उठाकर लेफ्ट से जुड़े छात्रों को मारने लगे. कुछ छात्रों को नीचे जमीन पर पटक-पटक कर मारा गया. हम लोग ABVP के छात्रों को बहुत समझाने की कोशिश किये, लेकिन वो नहीं माने. आइसी घोष ने कहा कि मेरे साथ भी धक्का मुक्की की. स्थिति को देखते हुए पुलिस और एम्बुलेंस को सुचना दी. दोनों के मौके पर पहुंचने पर घायल छात्रों को अस्पताल ले जाया गया. इन सारी घटना का उनके पास वीडियो है, जिसको लेकर जेएनयूएसयू पुलिस के पास कम्प्लेन दर्ज कराएगी.

वहीं, जेएनयू प्रशासन ने दोनों छात्र संगठनों से कैम्पस में शान्ति बनाये रखने की अपील की है. साथ ही किसी भी तरह की अफवाह फैलाने या उस पर अमल ना करने की हिदायत भी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details