दिल्ली

delhi

ब्रांडेड कपड़ों में छिपाकर 1.50 करोड़ का गांजा भेज रहे थे अमेरिका, पांच गिरफ्तार

By

Published : Sep 18, 2021, 10:48 PM IST

जयपुर कस्टम विभाग ने ब्रांडेड कपड़ों में छुपाकर अमेरिका भेजा जा रहा गांजा पकड़ा है. जिसकी कीमत 1.50 करोड़ रुपए बताई (1.50 crore opium seized in Jaipur) जा रही है. साथ ही पांच तस्कर गिरफ्तार किए हैं.

jaipur
jaipur

जयपुर : कस्टम विभाग का शनिवार को बड़ा एक्शन देखने को मिला. विभाग ने विदेशों में गांजा तस्करी का भंडाफोड़ कर पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है. कस्टम विभाग ने ब्रांडेड कपड़ों में छुपाकर अमेरिका भेजा जा रहा 1.50 करोड़ रुपये का गांजा पकड़ा है.

कस्टम विभाग ने शनिवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए ब्रांडेड कपड़ों में छुपाकर अमेरिका भेजा जा रहा गांजा पकड़ा, जिसकी कीमत 1.50 करोड़ रुपये बताई जा रही है. विदेश डाकघर के जरिये ब्रांडेड कपड़ों में गांजा अमेरिका भेजा जा रहा था. शुरुआती जांच में 1 पार्सल से 715 ग्राम गांजा बरामद हुआ. बाद में विस्तृत जांच में 9 पैकेट में 9 किलो गांजा जब्त किया गया है. विभाग ने जयपुर और अहमदाबाद से पांच लोगों को किया गिरफ्तार किया है.

विभाग ने जयपुर से जतिन गोयल, हिमांशु शर्मा, मुदित सिंह गिरफ्तार किया है. वहीं अहमदाबाद से जतिन ग्रोवर और अनल पटेल को गिरफ्तार किया गया है. आयुक्त राहुल नांगरे की अगुवाई में अपर आयुक्त महेंद्र सिंह और उपायुक्त संदीप कुमार पायल की टीम ने पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया है.

सोने की तस्करी के मामले में कस्टम एयर इंटेलिजेंस विंग का बड़ा एक्शन देखने को मिला है. एयर इंटेलिजेंस विंग ने जयपुर एयरपोर्ट पर स्केटिंग शूज़ के पहियों की रोड में छुपा कर ले जाए जा सोने को जब्त किया है. जिसकी कीमत 22 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है. सोना निकालने के लिए कस्टम विभाग को काफी मशक्कत करनी पड़ी और कटर से काटकर सोना निकाला गया.

जयपुर एयरपोर्ट से लगातार सोने की तस्करी (smuggling of gold in Jaipur) के मामले बढ़ते जा रहे हैं. सोना तस्करी के लिए तस्कर कई तरह के हथकंडे अपना रहे हैं और नए तरीकों से सोने की तस्करी को अंजाम दे रहे हैं. एक बार फिर कस्टम एयर इंटेलिजेंस विंग ने सोने की तस्करी कर ले जा रहे सोने को जब कर आरोपी को हिरासत में लिया है.

आरोपी स्केटिंग शूज के पहियों की रोड में छुपाकर सोने की तस्करी कर रहा था. आरोपी से 463.700 ग्राम तस्करी का सोना पकड़ा है, जिसकी अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमत 22,07,212 रुपए है. आरोपी दुबई से एयर इंडिया की फ्लाइट से आया था. 2 सोने की छड़ सॉकेट टूल किट से बरामद की गई है. कस्टम विभाग को कटर से काट कर सोना निकालना पड़ा. पकड़े गए यात्री से कस्टम विभाग के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं.

पढ़ेंःमहत्वपूर्ण जानकारी पाकिस्तानी जासूस को सौंपने के आरोप में गिरफ्तार आराेपियाें काे हिरासत में भेजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details