दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 9, 2021, 8:57 AM IST

ETV Bharat / bharat

ईरान ने इजराइली दूतावास के पास हुए विस्फोट में संलिप्त होने के आरोप को निराधार बताया

नई दिल्ली में स्थित इजरायली दूतावास के बाहर जोरदार धमाका हुआ था जिसको लेकर खबर आई थी कि धमाका ईरान के करवाया जिस पर ईरान ने प्रितक्रिया देते हुए कहा कि यह ईरान-भारत के दुश्मनों की चाल है.

इजराइली दूतावास
इजराइली दूतावास

नई दिल्ली : ईरान ने इज़राइली दूतावास के पास हुए विस्फोट में उसके शामिल होने के आरोपों को सोमवार को निराधार बताया और कहा कि इस तरह के आरोप ईरान-भारत संबंधों के दुश्मनों के नापाक मंसूबों को पूरा करने की दिशा में उठाए गए कदम हैं.

मीडिया में आई एक खबर में दावा किया गया है कि आंतकी घटना में ईरान का हाथ है, लेकिन बम स्थानीय भारतीय शिया मॉड्यूल ने रखा था, जिसके बाद ईरानी दूतावास ने बयान जारी किया है.

नई दिल्ली में 29 जनवरी को हुए संदिग्ध विस्फोट का हवाला देते हुए ईरानी दूतावास ने एक बयान में कहा कि ईरान पर निराधार और अपमानजनक आरोप लगाए गए हैं.

बयान में कहा गया है कि दूतावास उस हर कृत्य की कड़ी निंदा करता है जो डर पैदा करता है और सुरक्षा में व्यवधान डालता है तथा बेगुनाह लोगों के जानमाल को खतरे में डालता है.

बयान में कहा गया है कि ईरान बम विस्फोट की घटना की अच्छी तरह से जांच कर साजिशकर्ताओं की पहचान करने और उन्हें न्याय के दायरे में लाने की भारत सरकार और अधिकारियों की कोशिश का सम्मान करता हैं.

पढ़ें :-सीसीटीवी और डंप डाटा से सुलझेगी इजरायल दूतावास के पास धमाके की गुत्थी

ईरानी दूतावास ने कहा कि ईरान के अधिकारियों ने भारत-ईरान के रिश्तों को नुकसान पहुंचाने वाली मंशा को सामने लाने के लिए भारतीय दोस्तों के साथ हमेशा सहयोग करने की इच्छा जाहिर की है.

जनवरी में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर इज़राइली दूतावास से करीब 150 मीटर दूर हुए विस्फोट में कुछ कारों को नुकसान पहुंचा था.

इस मामले की जांच राष्ट्रीय अभिकरण एजेंसी (एनआईए) को सौंपी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details