दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आंध्र प्रदेश : दुर्गा मंदिर में दूसरे धर्म के प्रचार-प्रसार की जांच जारी

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा इंद्रकीलाद्री दुर्गा मंदिर के कार्यकारी अधिकारी (ईओ) भ्रामराम्बा ने बताया कि अन्य धर्मों के प्रचार अभियानों को एलईडी स्क्रीन पर दिखाया गया.

By

Published : Oct 9, 2021, 3:18 PM IST

Inve
Inve

विजयवाड़ा :इंद्रकीलाद्री दुर्गा मंदिर के अधिकारियों ने दूसरे धर्म के प्रचार की घटना की जांच के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. ताकि यह स्पष्ट किया जा सके कि किसी अन्य धर्म का प्रचार जानबूझकर या गलती से किया गया था.

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेताओं ने ईओ ब्रह्मरम्बा से मुलाकात कर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा. ईओ ने उन्हें आश्वासन दिया कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए विशेष ध्यान दिया जाएगा.

वहीं दुर्गा मंदिर शासी निकाय अध्यक्ष सोमिनायुडु ने कहा कि हमने दूसरे धर्म के प्रचार के बारे में पुलिस से शिकायत की है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इस मामले में संलिप्त रहने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. राजनीतिक आलोचना करना उचित नहीं है.

वास्तव में क्या हुआ है?

इंद्रकीलाद्री दुर्गा मंदिर में गुरुवार रात एलईडी स्क्रीन पर अन्य धर्मों के अभियान दिखाए गए. इससे जुडे़ सोशल मीडिया पोस्ट से हड़कंप मच गया. एक निजी चैनल दुर्गा मंदिर में दशहरा समारोह से संबंधित विशेष प्रार्थनाओं और अन्य कार्यक्रमों का प्रसारण कर रहा है. इस संबंध में कैनाल रोड गणेश मंदिर और मंदिर के आसपास दुर्गाघाट में डिजिटल स्क्रीन लगाई गई है.

यह भी पढ़ें-जानें क्यों ढह रही हैं बेंगलुरू में इमारतें, विशेषज्ञ ने बताई यह वजह

इसी दौरान गुरुवार की रात 8.30 बजे तक मंदिर के कार्यक्रमों के सीधा प्रसारण के बाद चैनल ने सामान्य कार्यक्रमों का प्रसारण शुरू कर दिया. वहीं एलईडी स्क्रीन पर अन्य धर्मों के प्रचार-प्रसार पर श्रद्धालुओं ने आक्रोश जताया. अधिकारियों को सतर्क कर दिया गया और प्रसारण बंद कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details